कुशीनगर में बड़ा हादसा, कुएं में गिरने से 13 महिलाओं और बच्चों की मौत

08:51 am Feb 17, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार रात को एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 13 महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई। ये महिलाएं और बच्चे शादी में हल्दी की रस्म के लिए एक पुराने कुएं को ढकने वाले स्लैब पर बैठी थीं लेकिन ज्यादा वजन के कारण अचानक यह स्लैब टूट गया और ये सभी लोग कुएं में जा गिरे। सभी लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां पर 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि 2 लोगों को गंभीर चोट आई हैं। 

जिले के जिलाधिकारी व पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया है। गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि यह हादसा बुधवार रात को 8:30 बजे कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया में एक शादी के कार्यक्रम के दौरान हुआ। जिलाधिकारी ने कहा है कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम नेताओं ने दुख जताया है।

हादसे को लेकर एक ग्रामीण ने मीडिया को बताया कि घटना के बाद कई बार फोन करने के बाद भी डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची। इस बारे में पत्रकारों के सवाल पर जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कहा कि इस मामले में जिन लोगों की लापरवाही सामने आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।