एशियन गेम्स: बोपन्ना-रुतुजा ने जीता गोल्ड, लवलीना का मेडल पक्का

01:46 pm Sep 30, 2023 | सत्य ब्यूरो

एशियन गेम्स में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड मेडल जीता है। यह टेनिस से भारत का दूसरा पदक है।

एक घंटे और 15 मिनट की कड़ी मेहनत के बाद बोपन्ना ने एशियाई खेलों में अपना पहला मिश्रित युगल स्वर्ण पदक जीता। बोपन्ना-रुतुजा की जोड़ी ने फाइनल में ताइपे की जोड़ी को 2-6, 6-3, 10-4 से हराया। पहला सेट हारने के बाद भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की। पहले तो वे ख़राब स्थिति में दिखे थे, लेकिन फिर उन्होंने वापसी की तो जीत तक पहुँच गए।

इससे पहले भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह और दिव्या थडिगोल ने एशियाई खेलों 2023 में 7वें दिन पहला पदक जीता। सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस की जोड़ी को शनिवार को एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में चीनी जोड़ी झांग बोवेन और जियांग रैनक्सिन से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। अंतिम स्कोर चीनी निशानेबाजों के पक्ष में 16-14 रहा।

भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने मुक्केबाजी में भारत का तीसरा पदक पक्का कर दिया है। भारत की टीटी स्टार मनिका बत्रा अपना सिंगल्स आखिरी आठ मैच हार गई हैं। 

एशियाई खेलों के 7वें दिन भारत बनाम पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले होने हैं। पहला तब जब भारतीय पुरुष स्क्वैश टीम फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगी और दूसरा हॉकी मैदान पर जहां हरमनप्रीत सिंह और उनकी टीम भिड़ेगी।