उदयपुर की घटना पर राजसमंद में तनाव, हिंसा, पुलिसकर्मी की मौत

05:16 pm Jun 29, 2022 | सत्य ब्यूरो

उदयपुर की घटना को लेकर राजस्थान के राजसमंद जिले में बुधवार को तनाव फैल गया। यहां हिंसक झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। यह घटना भीम कस्बे में हुई। 

उदयपुर में दर्जी की हत्या के साम्प्रदायिक रूप लेने के बाद पूरे राज्य में धारा 144 लगी हुई है। लेकिन इसके बावजूद कुछ उपद्रवी तत्वों ने राजसमंद के भीम कस्बे में प्रदर्शन कर जुलूस निकालने की कोशिश की। प्रदर्शन कर रहे लोगों को जब पुलिस ने रोकना चाहा तो पुलिस पर पथराव किया गया। इस पथराव में कई पुलिस वाले जख्मी हुए हैं। एक पुलिसकर्मी संदीप चौधरी की पथराव से मौत हो गई। प्रदर्शनकारी कन्हैया हत्याकांड में पकड़े गए दोनों आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

दर्जी कन्हैया लाल की हत्या में जिन दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा है, वो भीम कस्बे के ही रहने वाले हैं। कस्बे का माहौल पूरी तरह चार्ज है। यहां पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि मंगलवार को उदयपुर में कन्हैया लाल नामक दर्जी की दुकान में दो लोग आए और उन्होंने कन्हैया की हत्या कर दी। हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया।

एनकाउंटर करोः परिवार

कन्हैया के बेटों ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस मामले में पकड़े गए लोगों का एनकाउंटर कर दिया जाना चाहिए। बेटों ने कहा कि उनके पिता को काफी दिनों से कुछ लोग धमकियां दे रहे थे। उन्होंने उनके पिता को पुलिस से पकड़वाया भी था। उनके पिता ने पुलिस में शिकायत भी की थी लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। हालांकि कन्हैया के बेटों को यह जानकारी नहीं है कि उनके पिता ने सोशल मीडिया पर कुछ आपत्तिजनक पोस्ट किया था।