राजस्थान : राहुल ने फिर किया हमला, कहा, लोकतंत्र को ध्वस्त कर रही है बीजेपी

10:07 pm Jul 26, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

राजस्थान में चल रही राजनीतिक रस्साकसी के बीच कांग्रेस पार्टी ने इसे आर-पार की लड़ाई बनाने का फ़ैसला कर लिया है। इसे इससे समझा जा सकता है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे लोकतंत्र को कुचलने की बीजेपी की चाल क़रार दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने संकेत दिया है कि वह सोमवार को राजस्थान के मुद्दे पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर सकती है। 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से अपील की कि वे लोकतंत्र की रक्षा के लिए एकजुट होकर बीजेपी के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाएं। उन्होंने इसके साथ ही एक वीडियो भी अटैच किया है।

इस वीडियो में कहा गया है कि जिस समय देशवासी कोरोना से जूझ रहे हैं, बीजेपी राजनीति कर रही है। इसमें कहा गया है कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वे इसके ख़िलाफ़ उठ खड़े हों। 

उन्होंने इस वीडियो में बीजेपी पर  'संविधान से खिलवाड़ करने और लोकतंत्र को ध्वस्त करने' का आरोप लगाया है। 

वीडियो में कांग्रेस ने 'जल्द से जल्द' विधानसभा सत्र बुलाने की भी माँग की है। उसने कहा है कि 'यह हमारा  संवैधानिक अधिकार है।' बता दें कि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र शुरू करने के एक प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

वीडियो में कहा गया कि 'बीजेपी 2018 में राजस्थान की जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने की साजिश कर रही है, जैसा उसने मध्यप्रदेश में भी किया था।'

राहुल गांधी ने इसके अलावा एक और ट्वीट कर लिखा, 'भारत का लोकतंत्र संविधान के आधार पर जनता की आवाज़ से चलेगा। बीजेपी के छल-कपट के षड्यंत्र को नकारकर देश की जनता लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेगी।'