सिद्धू मूसेवाला का हुआ अंतिम संस्कार, माहौल गमगीन

03:04 pm May 31, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब के जाने-माने गायक सिद्धू मूसेवाला का मंगलवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले मूसेवाला के शव को उनके गांव में स्थित घर के बाहर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। इस मौके पर बड़ी संख्या में सिद्धू मूसेवाला के समर्थक अपने पसंदीदा गायक के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। इनमें बड़ी संख्या में नौजवान शामिल रहे।

श्मशान घाट पर भी बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम लगा रहा और इस दौरान लोग गमगीन रहे।

सिद्धू मूसेवाला पर हमला तब हुआ था जब वह अपने दो दोस्तों के साथ अपने गांव से पड़ोस के गांव जवाहर के की ओर जा रहे थे। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिससे पता चला है कि सिद्धू मूसेवाला का हमलावरों ने पीछा किया था। 

सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था लेकिन उनके गांव का नाम मूसा है और इसलिए वह सिद्धू मूसेवाला के नाम से पंजाब के साथ ही इसके बाहर भी लोकप्रिय थे। पंजाब पुलिस ने बताया था कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लॉरेंस बिश्नोई और उसके सहयोगी काला जठेड़ी से भी पूछताछ में जुटी हुई है। पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके भवरा ने कहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या गैंगवार का नतीजा हो सकती है।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने मांग की है कि उनके बेटे की हत्या के मामले की जांच सीबीआई और एनआईए से कराई जानी चाहिए।