चन्नी सरकार पीएम की रक्षा में विफल, पूरा राज्य कैसे सुरक्षित रखेगी: शाह

03:28 pm Feb 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले लुधियाना में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा है। उन्होंने हालिया प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का ज़िक्र करते हुए कहा कि चन्नी सरकार देश के पीएम की रक्षा करने में विफल रही, वह पूरे राज्य को कैसे सुरक्षित करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुँच चुका है, लेकिन चुनाव वाले राज्य में इस पर आरोप-प्रत्यारोप भी लग रहे हैं। बीजेपी ने कहा है कि पंजाब सरकार की यह चूक है। इस पर पंजाब की चन्नी सरकार ने कहा है कि उसकी तरफ़ से कोई भी चूक नहीं की गई है और इसकी ज़िम्मेदारी एसपीजी की थी जो केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन आता है। इसके साथ ही चन्नी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी पर कोई ख़तरा नहीं था और किसानों के प्रदर्शन के कारण सड़क जाम था जिसकी जानकारी एसपीजी को पहले ही दे दी गई थी। 

बता दें कि पाँच जनवरी को पंजाब के हुसैनीवाला में स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाते वक्त एक फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला 15 से 20 मिनट तक जाम में फंसा रहा था। इसके बाद प्रधानमंत्री वापस बठिंडा एयरपोर्ट लौट गए थे।  न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बठिंडा एयरपोर्ट के अधिकारियों के हवाले से यह रिपोर्ट दी थी कि प्रधानमंत्री मोदी ने बठिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर अधिकारियों से कहा, 'अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक ज़िंदा लौट पाया'।

तब कुछ दिनों तक इस पर हंगामा मचने के बाद यह मामला शांत हो गया था, लेकिन देश के गृह मंत्री ने फिर से इस मुद्दे को उठाया है।  

अमित शाह ने आज लुधियाना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'जो आदमी देश के प्रधानमंत्री को पंजाब में सुरक्षित नहीं रख सकता है वह पूरे राज्य को सुरक्षित रख सकता है क्या? पंजाब में मेहमान आए और मेहमान भी नरेंद्र मोदी जैसा हो तो उसको सुरक्षा देनी चाहिए या नहीं देनी चाहिए।' 

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि यूपीए के विपरीत बीजेपी देश में आतंकवाद के मुद्दे को जड़ से ख़त्म करने में सक्षम होगी। उन्होंने देश के लिए राज्य के योगदान की सराहना करते हुए इसे भारत का जिगर बताया। उन्होंने ड्रग्स के ख़िलाफ़ अभियान चलाने की बात की। उन्होंने कहा कि एक बार बीजेपी की सरकार बनने के बाद वह ड्रग्स को पंजाब से ख़त्म कर देगी। 

अमित शाह ने 1984 के दंगों को याद करते हुए कहा कि 1984 के दंगों को कोई नहीं भूल सकता, इससे अभी भी आंखों में आंसू आ जाते हैं। उन्होंने मांग की कि चन्नी 1984 के दंगों के बारे में बताएँ। 

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, 'पूरी दिल्ली को शराब में डुबो देने के बाद केजरीवाल पंजाब में ड्रग्स को कैसे रोक सकते हैं।'   

बता दें कि पंजाब में 20 फ़रवरी को मतदान होना है। चुनाव आयोग ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, बीजेपी और दूसरे विपक्षी दलों की मांग मानते हुए अब मतदान की तारीख़ 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी कर दी है। 16 फरवरी को रविदास जयंती को देखते हुए आयोग ने चुनाव की तारीख़ आगे बढ़ाई। सभी 117 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।