पीएम मोदी के 'काला जादू' का जवाब 'जुमलाजीवी' से

09:11 pm Aug 10, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'काला जादू' वाली टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि देश चाहता है कि वह उनकी समस्याओं के बारे में बात करें लेकिन 'जुमलाजीवी' बस कुछ भी कहते रहते हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने काले कपड़ों में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर साझा करते हुए कहा कि वह काले कपड़ों को लेकर बेवजह मुद्दा बना रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'वे काला धन लाने के लिए कुछ नहीं कर सके, अब वे काले कपड़ों को लेकर बेवजह मुद्दा बना रहे हैं। देश चाहता है कि प्रधानमंत्री उनकी समस्याओं के बारे में बात करें, लेकिन 'जुमलाजीवी' कुछ भी कहते रहते हैं।'

पानीपत में 900 करोड़ रुपये के दूसरी पीढ़ी के इथेनॉल संयंत्र को समर्पित करने के लिए एक समारोह को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने मूल्य वृद्धि के विरोध में 5 अगस्त को काले कपड़े पहनने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग "काला जादू" में विश्वास करते हैं, वे हताशा और निराशा में ऐसा कर रहे हैं। लेकिन वे फिर से लोगों का विश्वास जीतने में सक्षम नहीं हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 5 अगस्त को, हमने देखा कि कैसे कुछ लोगों ने 'काला जादू' फैलाने की कोशिश की। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर वे अपनी निराशा को खत्म कर सकते हैं। लेकिन वे नहीं जानते कि जादू टोना, काला जादू और अंधविश्वास में लिप्त होकर वे फिर से लोगों का विश्वास अर्जित नहीं कर सकते हैं।

इसी संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुफ्त में चीजें बांटने की घोषणा कर सत्ता पाना चाहते हैं। कल को सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग मुफ्त पेट्रोल-डीजल देने की भी घोषणा कर सकते हैं। दरअसल, पीएम ने गुजरात में आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल द्वारा की जा रही घोषणाओं पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने गुजरात की कई रैलियों में कहा कि आप की सत्ता आई तो हम लोगों को दिल्ली और पंजाब की तरह मुफ्त बिजली-पानी देंगे। शिक्षा का स्तर सुधारेंगे। मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे। केजरीवाल की इन घोषणाओं से सत्तारूढ़ बीजेपी गुजरात में सहमी हुई है। 

बता दें कि कांग्रेस ने 5 अगस्त को संसद में और बाहर काले कपड़े पहनकर बढ़ती कीमतों का विरोध किया था। कांग्रेस का आरोप है कि महंगाई इतना बढ़ गई है कि लोगों की जिन्दगी मुश्किल हो गई है।