हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता, पुलिस थाने में मिलने पहुंचीं प्रियंका

02:08 pm Jun 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी को ईडी के समन के बाद पार्टी के प्रदर्शन को लेकर राजधानी दिल्ली का माहौल गर्म है। दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इनमें राष्ट्रीय महासचिव और सांसद रणदीप सुरजेवाला, सांसद अधीर रंजन चौधरी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। 

वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिए जाने की सूचना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तुगलक रोड थाने में पहुंचीं। वहां उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके साथ अभद्रता की है और इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए।

इससे पहले राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ ईडी के दफ्तर पहुंचे। उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी, पी. चिदंबरम सहित तमाम बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

कांग्रेस ने सोमवार को अपने तमाम आला नेताओं को पार्टी के मुख्यालय में बुलाया था और वहां से मार्च निकाला गया। लेकिन दिल्ली पुलिस ने मार्च से पहले ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में पेशी के लिए ईडी ने बुलाया था। सोनिया गांधी बीते दिनों कोरोना से संक्रमित हो गई थीं जबकि राहुल गांधी विदेश में थे। 

इसलिए राहुल गांधी को ईडी की ओर से नया समन जारी कर 13 जून को जांच एजेंसी के सामने बुलाया गया था जबकि सोनिया से 23 जून को आने के लिए कहा गया था। कोरोना से संक्रमित होने की वजह से सोनिया सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं।