राज कुंद्रा की मुश्किलें बढ़ीं, एक और मामला दर्ज

06:12 pm Jul 30, 2021 | सोमदत्त शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब मुंबई की एक मॉडल ने राज कुंद्रा की कंपनी के चार प्रोड्यूसर के ख़िलाफ़ अश्लील फ़िल्में बनाने और उन्हें हॉट शॉट एप पर डालने का आरोप लगाकर मुंबई के मालवणी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है। 

गहना वशिष्ठ का भी नाम 

इस केस में मॉडल और फ़िल्म अभिनेत्री और इसी अश्लील फ़िल्म रैकेट केस से जुड़ी अभिनेत्री गहना वशिष्ठ का भी नाम है। क्योंकि इस अश्लील फ़िल्म रैकेट केस की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है इसलिए मालवणी पुलिस स्टेशन से इस मामले को क्राइम ब्रांच के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है।

मंगलवार को एक मॉडल मुंबई के मलाड इलाके के मालवणी पुलिस स्टेशन पहुंची। इस मॉडल ने आरोप लगाया कि राज कुंद्रा की कंपनी के चार प्रोड्यूसर और फ़िल्म अभिनेत्री गहना वशिष्ठ ने नवंबर 2020 में उससे संपर्क किया था। मॉडल ने आरोप लगाया है कि जिस समय एग्रीमेंट हुआ था तो उसमें एक बड़े बजट की वेब सीरीज बनाने को लेकर बात हुई थी। 

मॉडल का कहना है कि उससे बड़ी बजट की फ़िल्म का वादा कर एडल्ट कंटेंट वाली फ़िल्म में काम करवाया गया। पूरा मामला सुनने के बाद पुलिस ने मालवणी पुलिस थाने में राज कुंद्रा की कंपनी के चार प्रोड्यूसर्स और गहना वशिष्ठ के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

पुलिस ने IPC की धारा 392, 393, 420, 34 बी और आईटी एक्ट (IT Act) 66,67 के तहत मामला दर्ज किया है। 

राज के ख़िलाफ़ हैं सबूत 

इस केस में भले ही राज कुंद्रा का नाम नहीं है लेक‍िन इससे राज की मुश्क‍िलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है कि राज कुंद्रा इस मामले में साजिशकर्ता के तौर पर सामने आ रहे हैं। उनके पास राज कुंद्रा के ख़िलाफ़ पर्याप्त सबूत भी मौजूद हैं। अश्लील फ़िल्म रैकेट में क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा और उनके साथियों के पास से करीब 120 अश्लील वीडियो बरामद किए हैं। 

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि इस साल फरवरी में जब इस मामले का भंडाफोड़ हुआ था तो उसके बाद राज कुंद्रा ने ज्यादातर वीडियो डिलीट कर दिए थे। इस वजह से क्राइम ब्रांच को इस मामले से जुड़ा पुराना डाटा अभी तक नहीं मिला है।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि अगर उनके हाथ पुराना डाटा लग जाता है तो और भी कई सनसनीखेज खुलासे हो सकते हैं। राज कुंद्रा पुराने मामले से छूटे ही नहीं थे कि अब इस नई मॉडल के आरोपों ने राज की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। 

क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि राज कुंद्रा कभी भी फ़िल्म शूटिंग के दौरान सामने नहीं आते थे, लेकिन पर्दे के पीछे का पूरा काम राज कुंद्रा के द्वारा ही किया जाता था। इसके लिए राज कुंद्रा ने कई प्रोड्यूसर की टीम बना रखी थी जो नई नवेली मॉडल्स के साथ डील किया करती थी। 

जबकि मॉडल्स को लाने का काम गहना वशिष्ठ का हुआ करता था। नई नवेली मॉडल्स को बड़ी वेब सीरीज में बड़ा रोल देने के बहाने बुलाया जाता था और उसके बदले में जबरदस्ती न्यूड सीन और अश्लील फ़िल्में करवाई जाती थी।

जमानत अर्जी खारिज

मुंबई की एक अदालत ने राज कुंद्रा की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। राज कुंद्रा के वकीलों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में दलील दी थी कि पुलिस के साथ जांच में सहयोग करने के बावजूद राज कुंद्रा को अवैध तरीके से गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने इस पर पुलिस का पक्ष मांगा था। राज कुंद्रा को मंगलवार को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।