पुणे-बेंगलुरू हाईवे पर बड़ा हादसा, 48 गाड़ियां भिड़ी, 30 घायल

08:00 am Nov 21, 2022 | सत्य ब्यूरो

पुणे-बेंगलुरू हाईवे पर रविवार रात को हुए हादसे में 48 गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गई। इसमें 30 लोग घायल हो गए और कई गाड़ियों को बुरी तरह नुकसान पहुंचा। हादसे का पता चलते ही पुणे फायर ब्रिगेड और संबंधित महकमों के आला अफसर मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य में जुटे। 

यह हादसा पुणे-बेंगलुरू हाईवे पर स्थित नावले ब्रिज पर रविवार रात को 9 बजे हुआ। हादसे के बाद कड़ी मशक्कत कर क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को हाईवे से हटाया गया। 

गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को आसपास के अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया है। 

हादसे के सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि इस घटना के बाद हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को हाईवे से हटाने में भी प्रशासन को काफी वक्त लगा। 

ऑयल टैंकर के ब्रेक फेल 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एक ऑयल टैंकर के ब्रेक फेल होने की वजह से यह हादसा हुआ और इसके बाद वह कई गाड़ियों से टकरा गया। हादसे के बाद टैंकर का तेल सड़क पर फैल गया और इस वजह से कई गाड़ियां बुरी तरह फिसल गई। हादसे के कुछ वीडियो लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। इनसे पता चलता है कि यह हादसा निश्चित रूप से बड़ा था। 

हालांकि इस घटना की वजह ऑयल टैंकर के ब्रेक फेल होने को बताया जा रहा है लेकिन ठंड के दिनों में कोहरे की वजह से भी बड़ी संख्या में वाहनों के एक-दूसरे से टकराने की खबरें आती हैं।