ड्रग्स केस में अभिनेता अरमान कोहली गिरफ़्तार

11:54 am Aug 29, 2021 | सत्य ब्यूरो

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने फ़िल्म अभिनेता अरमान कोहली को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को मुंबई के जुहू स्थित उनके घर पर छापा मारा था। एनसीबी ने ड्रग्स से जुड़े मामले में अरमान कोहली से काफ़ी लंबी पूछताछ की और फिर उन्हें रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने कहा है कि उनके घर से थोड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ भी बरामद हुआ है।

एनसीबी की एक टीम ने शनिवार को एक बड़े ड्रग पेडलर अजय राजू सिंह को पकड़ा था। उसका कहना था कि उसके पास अवैध ड्रग्स था। आरोपी अजय राजू सिंह से प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर शनिवार को ही एक कार्रवाई शुरू की गई थी। 

एक साथ कई जगहों पर छापे मारे गए। यह एनसीबी के ऑपरेशन 'रोलिंग थंडर' का हिस्सा है। दक्षिणी मुंबई के ज़ोनल हेड समीर वानखेड़े ने इस ऑपरेशन को लॉन्च किया था। इस ऑपरेशन के तहत शनिवार सुबह मुंबई में 15 जगहों पर छापेमारी की गई। कुछ जगहों पर तलाशी देर तक जारी रही।

जिन घरों की तलाशी ली गई उनमें अरमान कोहली भी शामिल थे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार एनसीबी की एक टीम ने उपनगरीय अंधेरी में अरमान कोहली के घर पर छापा मारा और उसके पास से थोड़ी मात्रा में कोकीन बरामद की। इनकी गिरफ्तारी से एक दिन पहले एजेंसी ने टीवी अभिनेता गौरव दीक्षित को गिरफ्तार किया था। बता दें कि अरमान कोहली पहले बिग बॉस में प्रतियोगी रहे हैं। वह 'जानी दुश्मन' और 'प्रेम रतन धन पायो' जैसी फ़िल्मों में भी दिखाई पड़े थे। उन्होंने 1992 में आई फ़िल्म 'विरोधी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। 

वैसे, यह कार्रवाई कोई नई नहीं है। हाल में बॉलीवुड में ड्रग्स से जुड़े मामले तब काफ़ी चर्चा में रहे थे जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद 'बॉलीवुड में ड्रग्स' का ऐंगल तलाशा जा रहा था। उसकी कार्रवाई की शुरुआत अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ से हुई थी। इसके बाद एनसीबी ने ड्रग्स के मामलों में एक से बढ़कर एक हस्तियों को नोटिस देती और पूछताछ करती रही। 

पिछले साल नवंबर में ड्रग्स मामले में मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को गिरफ़्तार किया गया था। बाद में दोनों को जमानत मिल गई।

उससे पहले ड्रग्स केस में ही 20 नवंबर को अर्जुन रामपाल एनसीबी के ऑफिस पहुँचे थे, जहाँ उनसे कई घंटों तक पूछताछ हुई थी। अर्जुन से पहले उनकी लिव इन पार्टनर गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स से दो दिन पूछताछ की गई थी। रामपाल के दोस्त पॉल बार्टेल की भी गिरफ्तारी हुई थी। 

इन ड्रग्स के मामलों में तब दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली ख़ान और रकुल प्रीत सिंह का नाम आया था और उनको एनसीबी ने तलब किया था। करण जौहर का भी नाम आया था। तब उन्होंने सफ़ाई दी थी कि मैं न ड्रग्स लेता हूं, न इसे बढ़ावा देता हूं। 

इनके अलावा भी कई ऐसे नाम हैं जो बॉलीवुड से जुड़े हैं और जिनके नाम ड्रग्स केस में आए थे। तब सवाल उठाए जा रहे थे कि क्या बॉलीवुड की ज़ुबान बंद करने के लिए धड़ाधड़ ऐसी कार्रवाइयाँ की जा रही हैं। वैसे, ड्रग्स से बॉलीवुड का रिश्ता काफ़ी पुराना रहा है। संजय दत्त ने 1993 में 9 साल तक ड्रग्स में डूबे रहने की बात खुद कबूली थी। बीजेपी के कद्दावर नेता रहे प्रमोद महाजन के पुत्र राहुल महाजन 14 साल पहले काफ़ी कुछ कह गए थे। ममता कुलकर्णी ने भी क़रीब 30 साल पहले ड्रग्स को लेकर काफ़ी बातें कही थीं।