क्रूज़ ड्रग्स मामला: एनसीबी के सामने पेश नहीं हुईं अनन्या, फिर भेजा जाएगा समन

04:13 pm Oct 25, 2021 | सत्य ब्यूरो

एनसीबी ने सोमवार को अभिनेत्री अनन्या पांडे को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुईं। अन्नया पांडे ने स्वास्थ्य के ठीक न होने का हवाला देते हुए वक़्त मांगा है।  अब एनसीबी उन्हें फिर से समन भेजेगी। अनन्या से पिछले हफ़्ते भी लगातार दो दिन तक पूछताछ की जा चुकी है। अनन्या को कथित तौर पर फ़िल्म अभिनेता शाहरूख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान के फ़ोन से मिले वाट्सऐप चैट के आधार पर तलब किया गया था। 

पूछताछ के दौरान अनन्या से कथित तौर पर चैट को लेकर सवाल पूछे गए थे जो यह संकेत देते थे कि उन्होंने ड्रग्स खरीदने में आर्यन ख़ान की मदद की थी। एनसीबी ने बीते गुरुवार को क्रूज़ ड्रग्स मामले की जांच में अनन्या के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा था और उनका लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया था।

22 वर्षीय अनन्या 2019 में फ़िल्मों में आई थीं। वह अभिनेता चंकी पांडे की बेटी हैं। अनन्या पांडे और आर्यन अच्छे दोस्त हैं। 

बता दें कि आर्यन ख़ान, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और कई अन्य लोगों को एनसीबी ने गिरफ़्तार किया है। आर्यन ख़ान के ख़िलाफ़ मामला उनके वाट्सऐप चैट पर आधारित है। हालांकि आर्यन के पास से न तो कोई ड्रग्स मिली है और न ही मेडिकल जांच में उनके द्वारा ड्रग्स लेने की पुष्टि हुई है। 

आर्यन इन दिनों मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। विशेष एनडीपीएस अदालत ने आर्यन को जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद आर्यन ने जमानत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। हाई कोर्ट में इस मामले में 26 अक्टूबर को सुनवाई होगी। 

आर्यन के साथ ही उनके दोस्तों अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत नहीं मिली है। एनसीबी लगातार इन तीनों को जमानत दिए जाने का विरोध करती रही है। 

बता दें कि एनसीबी की एक टीम बीते गुरूवार को शाहरूख़ ख़ान के मुंबई स्थित घर पर पहुंची थी। शाहरूख़ ने उस दिन सुबह जेल पहुंचकर आर्यन से मुलाक़ात की थी।