अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के घर आयकर छापे

03:30 pm Mar 03, 2021 | सोमदत्त शर्मा - सत्य हिन्दी

सरकारी नीतियों की आलोचना करते रहने वाले अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू जैसी शख्सियतों के ख़िलाफ़ आयकर विभाग ने छापे मारे हैं। फ़िल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू के अलावा जिन लोगों के यहाँ छापे मारे गए हैं उनमें विकास बहल, मधु मेंटेना भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार यह छापेमारी मधु मंटेना की कंपनी फैंटम फिल्म्स से संबंधित बताई जा रही है। आयकर विभाग की ओर से यह छापेमारी मुंबई में क़रीब 22 ठिकानों पर की जा रही है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि फैंटम फिल्म्स के ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही आयकर विभाग ने एक बयान में कहा है कि मुंबई में फ़िल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और एक्टर तापसी पन्नू की संपत्तियों पर भी आयकर विभाग ने छापे मारे हैं।

आयकर विभाग की ओर से हुई इस कार्रवाई में ज़्यादातर वही लोग हैं जो अनुराग कश्यप कैंप से संबंध रखते हैं। शुरुआती जाँच में पता चला है कि अनुराग कश्यप पहले फैंटम कंपनी का हिस्सा थे और  इसी के चलते उन पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है।

आपको बता दें कि अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू लगातार पिछले काफ़ी समय से बीजेपी के निशाने पर रहे हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी के इशारे पर ही आयकर विभाग ने इन सितारों पर कार्रवाई की है।

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू पर की गई आयकर विभाग की कार्रवाई को समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने मोदी सरकार द्वारा बदले की कार्रवाई क़रार दिया है।

आजमी का कहना है कि मोदी सरकार के ख़िलाफ़ जो भी बोलने की हिम्मत करता है उसी को सीबीआई और इनकम टैक्स एजेंसियों का डर दिखाकर चुप करा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई उनसे लड़ने की हिम्मत करता है तो उस पर इनकम टैक्स और ईडी जैसी रेड करा दी जाती है। 

वहीं अनुराग और तापसी के समर्थन में आते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि इस समय देश में 'हिटलरशाही' चल रही है और जो भी कोई मोदी के ख़िलाफ़ बोलता है उस पर इनकम टैक्स की रेड करा दी जाती है। उन्होंने कहा कि यह बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के लोकतंत्र का अपमान है।