अंडर गारमेंट पर श्वेता तिवारी की टिप्पणी से क्यों भड़के हिंदू संगठन?

01:11 pm Jan 27, 2022 | संजीव श्रीवास्तव

सोशल मीडिया और टीवी जगत में छायी रहने वाली छोटे परदे की ग्लमेर्स स्टार श्वेता तिवारी बुरी तरह ‘फंस’ गई हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने श्वेता से जुड़ा मामला जांच के लिए पुलिस को सौंप दिया है। उधर हिन्दू धर्म के पैरोकार संगठन श्वेता के ख़िलाफ़ सड़क पर आ गए हैं।

श्वेता तिवारी ‘फैशन’ नामक वेब सीरीज़ के प्रमोशन में जुटी हुई हैं। इस वेब सीरीज़ में वह मुख्य भूमिका में नज़र आने वाली हैं। वेब सीरीज़ के प्रमोशन के लिए निर्माण टीम के साथ 26 जनवरी को श्वेता भोपाल पहुंचीं। दरअसल, वेब सीरीज़ को भोपाल सहित सूबे के कुछ प्रमुख शहरों एवं लोकेशनों पर फ़िल्माये जाने की तैयारियाँ हैं।

भोपाल के पॉश होटल जहांनुमा पैलेस में वेब सीरीज़ के प्रमोशन कार्यक्रम के दौरान श्वेता ने अंडर गारमेंट को भगवान से जोड़ते हुए एक ऐसी टिप्पणी कर दी कि बवाल मच गया है। श्वेता की टिप्पणी से जुड़ा 14 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

मध्यप्रदेश संस्कृति बचाओ मंच के संयोजक चंद्रशेखर तिवारी ने ‘सत्य हिन्दी’ से कहा है, ‘फैशन और कला की आड़ में देवी-देवताओं को लेकर भौंडी एवं अपमानजनक टिप्पणियां लगातार हो रही हैं। धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली ऐसी टिप्पणियों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।’

तिवारी ने कहा, ‘हम फैशन वेब सीरीज़ का प्रमोशन अथवा इस सीरिज की शूटिंग को मध्यप्रदेश में नहीं होने देंगे। श्वेता तिवारी को बिना देर किये हिन्दू समाज से माफी मांगना चाहिए। अभद्रता करने वाली इस एक्टर को निर्माता से अपनी वेब सीरिज से बाहर करने की मांग भी हम करते हैं।’

भोपाल पुलिस कमिश्नर को जांच सौंपी

राज्य के गृहमंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर पूछे जाने पर कहा, ‘श्वेता तिवारी का वायरल हुआ वीडियो उन्होंने देखा और सुना है। मैं इस बयान की निंदा करता हूं।’

मिश्रा ने आगे कहा, ‘मैंने भोपाल के पुलिस कमिश्नर को निर्देशित किया है कि वे वायरल वीडियो की प्रामाणिकता के साथ ही वीडियो के तथ्य, संदर्भ और विषय की जांच करके अगले 24 घंटों में रिपोर्ट सौंपें। रिपोर्ट आने के बाद निर्णय लिया जायेगा।’

‘श्वेता तिवारी ने यह टिप्पणी की है’

श्वेता तिवारी वायरल हुए वीडियो में अपनी वेब सीरीज़ के प्रमोशन के सिलसिले में प्रोडक्शन टीम के साथ डिस्कशन करते हुए कहती नज़र आ रही हैं, ‘मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं।’ इस वायरल वीडियो में अपनी विवादास्पद टिप्पणी के बाद श्वेता ठहाका लगाते हुए भी दिखलाई पड़ रही हैं।

श्वेता के पोस्टर आग के हवाले

मध्य प्रदेश संस्कृति बचाओ मंच ने आज दोपहर को भोपाल में प्रदर्शन किया। श्वेता के खिलाफ एफ़आईआर की मांग करते हुए मंच ने उनके पोस्टर आग के हवाले कर दिए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा, ‘श्वेता पर एफ़आईआर नहीं होने और इस वेब सीरीज़ की शूटिंग पर प्रतिबंध नहीं लगाये जाने तक मंच का आंदोलन जारी रहेगा।

प्रकाश झा पर फेंकी गई थी स्याही

दो महीने पहले बजरंग दल ने प्रकाश झा को निशाने पर लिया था। झा के ‘आश्रम - तीन’ की भोपाल में हो रही शूटिंग के दौरान क्रू मेंबरों के साथ मारपीट और तोड़फोड़ हुई थी। प्रदर्शनकारी झा की वेब सीरीज़ ‘आश्रम’ का नाम बदलने की मांग कर रहे थे।

प्रदर्शनकारियों ने झा पर स्याही भी फेंकी थी। आरोप था कि एक-दो बाबाओं की करतूत पर हरेक बाबा और आश्रम नाम को बदनाम किया जाना किसी भी सूरत में ठीक नहीं है। हिन्दू धर्म के प्रतीक आश्रमों को बदनाम करे जाने की साज़िश भी झा की वेब सीरीज़ को बताया गया था।

आंदोलन करने वालों की मांग थी झा वेब सीरीज़ का नाम आश्रम की जगह कुछ और करें।