ग्वालियर: बापू के हत्यारे गोडसे की उतारी गई आरती 

02:18 pm Jan 01, 2022 | सत्य ब्यूरो

हिंदू महासभा ने एक बार फिर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा की है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक वीडियो सामने आया है जिसमें महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे, नारायण आप्टे और इन्हें शरण देने वाले दत्तात्रेय सदाशिव परचुरे की आरती उतारी जा रही है। 

हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने धन्य हैं गोडसे, धन्य हैं आप्टे गाते हुए इनकी आरती उतारी और हिंदू सभा प्रचंड हो भारत देश अखंड हो के नारे लगाए।

हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने बताया कि महात्मा गांधी की हत्या में जब नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे को फांसी हुई थी, उससे पहले दत्तात्रेय सदाशिव परचुरे ने इन दोनों को ग्वालियर में अपने वहां शरण दी थी। इसके लिए परचुरे को आजीवन कारावास की सजा हुई थी।

बता दें कि महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले कथित संत कालीचरण को लेकर माहौल पहले से ही गर्म है। कालीचरण ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने के साथ ही नाथूराम गोडसे का महिमामंडन भी किया था। कालीचरण को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

हिंदू महासभा ने इसका विरोध करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार का पुतला भी फूंका था। कालीचरण की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सामने आए थे और उन्होंने गिरफ्तारी के तरीके पर सवाल उठाया था। इसे लेकर दिनभर सोशल मीडिया पर माहौल खासा गर्म रहा था। 

कालीचरण के महात्मा गांधी को लेकर दिए गए विवादित बोल के बाद बीजेपी नेताओं की चुप्पी को लेकर भी तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं।