एमपी: एफ़आईआर दर्ज होने के बाद श्वेता तिवारी ने मांगी माफी

05:29 pm Jan 28, 2022 | संजीव श्रीवास्तव

अंडर गारमेंट्स से जोड़कर भगवान पर अमर्यादित एवं विवादास्पद टिप्पणी करने वाली टीवी स्टार श्वेता तिवारी पर मध्य प्रदेश पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में श्वेता के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। इधर, श्वेता ने कहा है कि उनकी किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मंशा नहीं थी। श्वेता ने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगी है। एक्ट्रेस का कहना है कि उनके बयान को गलत समझा गया। उन्होंने कहा, 'बातों को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है। वे खुद भगवान में बहुत यकीन करती हैं। ऐसा वो कभी नहीं कर सकतीं।

पुलिस के अनुसार श्वेता पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली भारतीय दंड विधान की धारा 295ए के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले में जमानत के लिए श्वेता को कोर्ट जाना होगा। बता दें, श्वेता तिवारी ने 26 जनवरी को भोपाल में अपनी वेबसीरीज के प्रमोशन के दौरान भगवान को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। फैशन से जुड़ी इस वेबसीरीज में एक किरदार ‘ब्रा फिटर’ का काम कर रहे हैं।

बताया गया है कि ‘ब्रा फिटर’ का रोल अदा कर रहे कलाकार महाभारत नामक (नये) सीरियल में कृष्ण का रोल कर चुके हैं। शो के प्रमोशन को लेकर चल रहे डिस्क्शन के बीच क्रू के एक मेंबर ने कृष्ण और ‘ब्रा फिटर’ के कंट्रास रोल का जिक्र किया था।

इसी जिक्र पर श्वेता ने हास-परिहास के लहजे में एक्शन करते हुए कह दिया था, ‘भगवान मेरी ब्रा का साइज ले रहे हैं।’ इतना कहने के बाद वह ठहाका मारते हुए हंसी भी थीं। क्रू के अन्य मेंबर भी हंसते रहे थे। 

श्वेता के पोस्टर जलाते हुए संस्कृति बचाओ मंच के लोग।

वायरल हुआ था वीडियो 

श्वेता की विवादित टिप्पणी वाला 14 सेकेंड का इसका वीडियो वायरल हुआ था। इस पर बवाल मच गया। हिन्दू धर्म के पैरोकार संगठन मैदान में आ गये। श्वेता के भोपाल में पोस्टर फूंके। उनके खिलाफ एफआईआर की मांग की। 

मामला गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के सामने पहुंचा तो उन्होंने जांच बैठा दी थी। भोपाल के पुलिस कमिश्नर को जांच सौंपते हुए गृहमंत्री ने 24 घंटों में पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी थी। कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था। 

जांच के बाद भोपाल की श्यामला हिल्स पुलिस ने श्वेता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बढ़ेंगी श्वेता और क्रू की मुश्किलें

श्वेता तिवारी और वेबसीरीज बनाने वालों की मुश्किलें अब और बढ़ने की संभावनाएं हैं। दरअसल एफआईआर के अलावा श्वेता को वेबसीरीज से निकाले जाने की मांग भी की जा रही है। प्रमोशन में शामिल रहे क्रू के अन्य मेंबरों के खिलाफ भी एफआईआर की मांग उठ रही है। साथ ही वेबसीरिज की शूटिंग को मध्य प्रदेश में प्रतिबंधित करने की मांग भी जोरों पर है।