जम्मू: कालूचक मिलिट्री कैंप के पास दिखे दो ड्रोन, सभी आर्मी स्टेशन हाई अलर्ट पर

12:57 pm Jun 28, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

रविवार को जम्मू एयर बेस पर हुए दो धमाकों के बाद जम्मू में ही रविवार रात को कालूचक मिलिट्री कैंप पर दो ड्रोन दिखाई दिए हैं। इनमें से एक रात के 11.30 बजे जबकि दूसरा 1.30 बजे दिखाई दिया। मौक़े पर तैनात जवानों ने इन ड्रोन को गिराने के लिए फ़ायरिंग की। 

पुलिस ने ‘इंडिया टुडे’ को बताया कि कालूचक-पुरमंडल रोड के ऊपर दो क्वाडकोप्टर्स दिखाई दिए और ये कालूचक मिलिट्री कैंप के नज़दीक उड़ रहे थे। इसके बाद सेना के जवानों ने 20-25 राउंड फ़ायरिंग की लेकिन अंधेरे का फ़ायदा उठाकर ये दोनों ड्रोन बच निकले। इन दोनों ड्रोन का पता लगाने के लिए इस पूरे इलाक़े में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

जम्मू के इलाक़े में विशेषकर सेना के स्टेशनों पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। 

जम्मू एयर बेस पर दो धमाके 

बता दें कि रविवार को ही जम्मू एयर बेस पर दो धमाके हुए हैं और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इन्हें 'आतंकवादी हमला' क़रार दिया है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि पुलिस, वायु सेना और अन्य एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं।

जम्मू एयर बेस के अंदर देर रात 2 बजे ये दो धमाके हुए। जहां ये धमाके हुए हैं उसे अति सुरक्षा वाला क्षेत्र बताया जा रहा है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि इस हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है और उसके जरिए बम गिराए गए हैं। लेकिन ये देसी बम थे। इन धमाकों में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है। एक ड्रोन ने एक इमारत की छत को मामूली नुक़सान पहुंचाया जबकि दूसरा एक खुले क्षेत्र में फटा।