जमानत पर छूटे नरसिंहानंद की सलाह -हिन्दू ज्यादा बच्चे पैदा करें

02:06 pm Apr 09, 2022 | सत्य ब्यूरो

नफरती बयानों के लिए कुख्यात यति नरसिंहानंद ने फिर से विवादास्पद बयान दिया है। मथुरा के पास गोवर्धन में एक कार्यक्रम में उसने हिन्दुओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने का आह्वान किया। नरसिंहानंद ने कहा कि आने वाले दशकों में देश को हिंदू-विहीन राष्ट्र बनने से रोकने के लिए हिन्दुओं को अधिक बच्चे पैदा करना चाहिए।

गाजियाबाद के डासना मंदिर के मुख्य पुजारी नरसिंहानंद ने मैथ्स के हिसाब-किताब का हवाला देते हुए कहा कि भारत में 2029 में एक गैर हिंदू प्रधानमंत्री होगा। हालांकि, उसने इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि वह इस तारीख या डेटा पर कैसे पहुंचा।

उसने कहा कि अगर एक बार एक गैर हिंदू प्रधानमंत्री बन जाता है, तो 20 साल में यह देश हिंदू-विहीन हो जाएगा। नरसिंहानंद फिलहाल हरिद्वार धर्म संसद में मुसलमानों के नरसंहार की धमकी देने के मामले में जमानत पर बाहर है।

उसने कहा कि हिंदुत्व को जगाने के लिए 12 अगस्त से 14 अगस्त तक मथुरा-गोवर्धन क्षेत्र में धर्म संसद का आयोजन किया जाएगा। पिछले साल 17-19 दिसंबर तक हरिद्वार में कथित तौर पर धर्म संसद आयोजित करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

उसने पिछले रविवार को दिल्ली के बुराड़ी मैदान में एक 'हिंदू महापंचायत' में भी हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने कहा था कि अगर कोई मुसलमान भारत का प्रधानमंत्री बनता है तो 20 साल में 50 फीसदी हिंदू धर्मांतरित हो जाएंगे। उसने हिंदुओं को अपने अस्तित्व के लिए लड़ने के लिए हथियार उठाने का भी आह्वान किया।

दिल्ली सरकार ने तब कहा था कि उसने कार्यक्रम की अनुमति देने से इनकार कर दिया था लेकिन आयोजकों ने इसे आगे बढ़ाया।महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि विवादास्पद हरिद्वार धर्म संसद मामले में जमानत देते समय अदालत ने शर्त लगाई थी कि अब वो इस तरह का कोई नफरती बयान नहीं देगा। लेकिन जमानत पर बाहर आने के बाद यति नरसिंहानंद के बयान ज्यादा खूंखार होते जा रहे हैं। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। दिल्ली में आयोजित हिन्दू महापंचायत के दौरान तो दिल्ली पुलिस मौजूद थी, इसके बावजूद कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। हालांकि बाद में केस दर्ज किया गया लेकिन एक्शन कोई नहीं लिया गया।