भाजपा सांसद ने अब राहुल की जुबान जलाने की धमकी दी, कांग्रेस का प्रदर्शन

04:39 pm Sep 18, 2024 |

बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बोंडे ने मंगलवार को कहा कि आरक्षण व्यवस्था पर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की जीभ नहीं काटी जानी चाहिए बल्कि उसे जला देना चाहिए। इससे पहले शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जुबान काटने पर 11 लाख का इनाम देने की घोषणा की थी। भाजपा ने गायकवाड़ के बयान से दूरी बना ली थी। लेकिन उसी के राज्यसभा सांसद ने उससे भी वीभत्स बयान नेता विपक्ष के खिलाफ दिया है। इस बीच डीएमके प्रमुख एमके स्टानिल ने बुधवार को कहा कि भाजपा मेरे भाई राहुल गांधी की लोकप्रियता से घबरा गई है। कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा के खिलाफ इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसमें केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का भी नाम है।

बोंडे की टिप्पणी शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड़ के उस बयान पर प्रतिक्रिया में थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपये देंगे।

बोंडे के बयान पर भाजपा ने अभी कुछ नहीं कहा है। पीटीआई के मुताबिक बीजेपी सांसद बोंडे ने महाराष्ट्र के अमरावती में कहा, ''जीभ काटने की भाषा उचित नहीं है, लेकिन राहुल ने आरक्षण के खिलाफ जो कहा वह खतरनाक है। इसलिए अगर कोई विदेश में जाकर कुछ भी बेतुकी बात बोलता है तो उसकी जुबान काटने की बजाय उस पर हल्ला बोल देना चाहिए। ऐसे लोगों की जुबान को जला देना जरूर जरूरी है- चाहे वो राहुल गांधी हों, ज्ञानेश महाराव हों या श्याम मानव और अन्य लोग हों। जिन्होंने 'बहुजन' और बहुसंख्यकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।'' 

कांग्रेस ने बुधवार को राहुल गांधी के खिलाफ कई बयानों को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कहा कि उनका उद्देश्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उनकी सुरक्षा को खतरे में डालना और शांति भंग करना था। एआईसीसी कोषाध्यक्ष और महासचिव अजय माकन द्वारा तुगलक रोड पुलिस स्टेशन के SHO को सौंपी गई शिकायत में, कांग्रेस ने भाजपा नेताओं तरविंदर सिंह मारवाह, केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और रघुराज सिंह के साथ-साथ शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ की हालिया टिप्पणियों का हवाला दिया। माकन ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

युवक कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा दफ्तर पर प्रदर्शन भी किया। हाथों में बैनर-पोस्टर लिये हुए युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा राहुल गांधी के खिलाफ हिंसक माहौल जानबूझ कर बना रही है। इसे युवक कांग्रेस कभी बर्दाश्त नहीं कर सकती।

संजय राउत और एमके स्टालिन का राहुल विरोधियों को जवाब

शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने बुधवार को राहुल गांधी के खिलाफ साजिश और उनकी जान को खतरा होने का आरोप लगाया।उन्होंने कांग्रेस नेता के खिलाफ भाजपा-शिवसेना विधायकों द्वारा की गई टिप्पणियों की निंदा की। पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने गांधी के खिलाफ सत्तारूढ़ दलों के नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की "चुप्पी" पर भी सवाल उठाया। राउत ने कहा- "दिल्ली, लखनऊ और महाराष्ट्र के लोग एक ही भाषा बोल रहे हैं कि उनका ( राहुल गांधी का) वही अंजाम होगा जो उनकी दादी (इंदिरा गांधी) के साथ-साथ उनके पिता (राजीव गांधी) का हुआ था। गृह मंत्री और प्रधान मंत्री कार्रवाई करने की बजाय ऐसी टिप्पणी करने वाले लोगों के साथ हैं।”

राउत ने कहा- "हम इस मामले में (राहुल गांधी पर टिप्पणी) इन दोनों नेताओं (पीएम और एचएम) की चुप्पी की निंदा करते हैं। राहुल विपक्ष के नेता हैं, और उनके पास कैबिनेट रैंक है। जब आपकी पार्टी के लोग उन पर हमला करने की बात करते हैं और आप (पीएम और एचएम) एचएम चुप रहें। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।'' उन्होंने कहा, "राहुल गांधी के खिलाफ साजिश है और उनकी जान को खतरा है। कुछ लोग उन पर हमला करने की सोच रहे हैं।" 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और एकनाथ-शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेताओं द्वारा लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ जारी की गई कथित धमकियों पर हैरान हैं।

उन्होंने कहा, "मेरे भाई राहुल गांधी के करिश्मे और बढ़ते जन समर्थन ने स्पष्ट रूप से कई लोगों को परेशान कर दिया है, जिससे डराने-धमकाने की ऐसी घिनौनी हरकतें हो रही हैं।"

एमके स्टालिन ने आगे कहा कि केंद्र को लोकसभा में विपक्ष के नेता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार को पुष्टि करनी चाहिए कि धमकी और हिंसा का हमारे लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है।"