आर्यन खान ड्रग्स केसः एनसीबी के दो जांच अधिकारी सस्पेंड

08:31 pm Apr 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी विश्व विजय सिंह और आशीष रंजन प्रसाद को सतर्कता जांच के बाद सस्पेंड कर दिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि एनसीबी की विजिलेंस टीम की जांच में दावा किया गया है कि दोनों 'संदिग्ध गतिविधि' में शामिल थे और यही उनके निलंबन का कारण है। लेकिन किस तरह की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल थे, यह स्पष्ट नहीं किया गया है। 

सिंह क्रूज ड्रग्स मामले के जांच अधिकारी थे, जबकि प्रसाद मामले में उनके डिप्टी थे। निलंबन का कारण अभी पता नहीं चला है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि उन्हें क्रूज ड्रग्स मामले में उनकी भूमिका के लिए निलंबित किया गया है या किसी और मामले में।

एनसीबी टीम के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों के बाद, क्रूज ड्रग्स मामले सहित एनसीबी एसआईटी को पांच मामले सौंपे गए थे। एक उप-महानिदेशक स्तर के अधिकारी के तहत एक सतर्कता जांच भी शुरू की गई, जिसमें सिंह और प्रसाद और तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े सहित कई अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए।

ड्रग्स का यह कथित केस एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दर्ज किया था। लेकिन इसके बाद वानखेड़े खुद विवादों में आ गए थे। उनके नाम से बार का लाइसेंस पाया गया। वो कई विवादों में फंसते गए। इसके बाद एनसीबी ने उन्हें वहां से हटा दिया। हाल ही में इस केस के अहम गवाह प्रभाकर सैल की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी लेकिन उनके वकील का कहना है कि दिल का दौरा पड़ने से प्रभाकर की मौत हुई थी। प्रभाकर वो गवाह था जिसने पहले कहा था कि आर्यन खान के पास से ड्रग्स नहीं मिली थी।