कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी पर हमलावरों ने बरसाई गोलियाँ, मौत

12:57 pm Jun 27, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

हरियाणा के फरीदाबाद में गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना फरीदाबाद के सेक्टर-9 में हुई। हमलावरों ने विकास को 8 से 10 गोलियाँ मारी हैं। घटना की सीसीटीवी फ़ुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। हमलावर बेखौफ़ थे और गोली मारने के बाद आसानी से वहाँ से निकल गए। दिनदाहड़े हुई इस हत्या से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। 

सीसीटीवी फ़ुटेज में दिख रहा है कि विकास चौधरी पर दो हमलावरों ने फ़ायरिंग की है। पुलिस का कहना है कि घटना सुबह 9 बजकर 2 मिनट पर हुई, जब विकास सेक्टर-9 की हुडा मार्केट में जिम करने के लिए आए थे। हमलावरों ने पूरी तैयारी की हुई थी। जैसे ही विकास अपनी गाड़ी से उतरे, हमलावरों ने उन पर गोलियाँ चला दीं। पुलिस हमलावरों की तलाश में लग जुट गई है। घटना के बाद विकास को अस्पताल ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

विकास की हत्या के बाद कांग्रेस ने राज्य की खट्टर सरकार को निशाने पर लिया है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा है कि यह घटना बताती है कि प्रदेश में जंगल राज है। कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि बीजेपी की सरकार में हरियाणा गुंडाराज व संगठित अपराध का गढ़ बन गया है। कानून व्य्वस्था तार-तार हो चुकी है और गुंडे-बदमाशों व अराजक तत्वों का बोलबाला है और इसके लिए दोषी सिर्फ़ खट्टर सरकार है।बताया जा रहा है कि विकास चौधरी इस बार विकास फरीदाबाद सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे। इसलिए घटना के पीछे राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता होने का भी अंदेशा जताया जा रहा है।