INLD के हरियाणा प्रमुख नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या

04:18 pm Feb 26, 2024 | सत्य ब्यूरो

इंडियन नेशनल लोकदल के हरियाणा प्रमुख नफे सिंह राठी की रविवार को बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोलीबारी में पार्टी के एक अन्य कार्यकर्ता की भी मौत हो गई। यह घटना झज्जर जिले में हुई। सीआईए और एसटीएफ़ टीमें जाँच कर रही हैं।

हुंडई i10 में सवार शूटरों ने राठी की कार पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की और कई सुरक्षाकर्मियों को भी गंभीर चोटें आईं। हमले के बाद गोली लगने से घायल राठी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रवक्ता राकेश सिहाग ने द इंडियन एक्सप्रेस से पुष्टि की कि पूर्व विधायक की एसयूवी में यात्रा करते समय अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली चलाने से मौत हो गई।

एएनआई के अनुसार झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा, 'हमें फायरिंग की घटना की सूचना मिली है। सीआईए और एसटीएफ़ की टीमें काम कर रही हैं। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'

पिछले साल जनवरी में हरियाणा पुलिस ने पूर्व मंत्री मांगे राम नंबरदार के बेटे और स्थानीय भाजपा नेता जगदीश नंबरदार द्वारा कथित आत्महत्या के मामले में राठी और पांच अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। मृतक के बेटे की शिकायत के आधार पर राठी और अन्य पर आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज किया गया था।

हालांकि, इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने तब आरोप लगाया था कि एफआईआर राजनीतिक साजिश के तहत दर्ज की गई थी।

नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ से इनेलो के विधायक थे जहां हमला हुआ। दिल दहला देने वाले हमले के बाद राज्य पुलिस अलर्ट पर है। कई टीमों को अपराध स्थल पर तुरंत भेजा गया है जो हमले के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। अधिकारी हमलावर के आगमन के मार्ग और उसके बाद के भागने के मार्ग का पता लगाने के लिए आसपास की जगहों के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल कर रहे हैं।

नफे सिंह राठी हरियाणा विधानसभा में दो बार विधायक रह चुके हैं। वह हरियाणा पूर्व विधायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। राठी ने रोहतक निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था।