देर रात घर पहुंचे बग्गा, समर्थकों ने किया जोरदार स्वागत

07:50 am May 07, 2022 | सत्य ब्यूरो

शुक्रवार को दिनभर चले घटनाक्रम के बाद बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा देर रात को वापस अपने घर पहुंच गए। बग्गा को द्वारका कोर्ट की मजिस्ट्रेट स्वयं सिद्धा त्रिपाठी के सामने पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया कि वह तजिंदर पाल सिंह बग्गा और उनके परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराए क्योंकि बग्गा के वकील की दलील थी कि बीजेपी नेता को इस बात का डर है कि उनके साथ ऐसी घटना फिर से हो सकती है।

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें उनके घर तक छोड़ा। जहां बग्गा के समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। 

इससे पहले बग्गा को दिल्ली पुलिस वापस राजधानी ले आई थी। हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया था। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि बग्गा का अपहरण किया गया है और हरियाणा पुलिस उन्हें दिल्ली पुलिस को ही सौंपेगी। 

बग्गा को मोहाली लेकर जा रही पंजाब पुलिस को कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने रोक लिया था। जबकि दिल्ली पुलिस ने कहा था कि पंजाब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तारी के बारे में कोई सूचना नहीं दी थी।

पंजाब पुलिस ने इस मामले में हाई कोर्ट का रुख किया और अदालत से अपील की थी कि वह दिल्ली पुलिस को तजिंदर सिंह बग्गा के साथ हरियाणा का बॉर्डर क्रॉस नहीं करने दे। लेकिन हाई कोर्ट ने पंजाब की याचिका को खारिज कर दिया। 

बता दें कि पंजाब पुलिस शुक्रवार सुबह बग्गा के दिल्ली स्थित घर पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बग्गा बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव हैं। दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर बग्गा को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी थी।  

अपहरण का मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस ने बग्गा की गिरफ्तारी पर अपहरण का मामला भी दर्ज कर लिया था। इसके जवाब में पंजाब पुलिस ने हरियाणा के डीजीपी को पत्र लिखा था और कहा है कि बग्गा की गिरफ्तारी कोई अपहरण का मामला नहीं है और हरियाणा की पुलिस पंजाब पुलिस के काम में बेवजह अड़ंगा लगा रही है।

'चेहरे पर मुक्का मारा'

तजिंदर पाल सिंह बग्गा के पिता ने पंजाब पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह 10 से 15 पुलिस कर्मचारी उनके घर आए और बग्गा को खींचकर बाहर ले गए। जब उन्होंने इसका वीडियो बनाने की कोशिश की तो पुलिस उन्हें दूसरे कमरे में ले गई और उनके चेहरे पर मुक्का मारा। दिल्ली बीजेपी ने कहा है कि बग्गा को पगड़ी तक नहीं पहनने दी गई।  

क्या है मामला?

बग्गा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सनी सिंह ने मोहाली जिले के साहिबजादा अजीत सिंह नगर में स्थित साइबर सेल में मुकदमा दर्ज कराया था।

सनी सिंह ने कहा था कि बग्गा ने भड़काऊ भाषण दिए, अफवाह फैलाई और धार्मिक तनाव फैलाने की कोशिश की। बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने 30 मार्च को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी दी थी। 

पंजाब पुलिस का कहना है कि उसने बग्गा को 5 बार नोटिस दिया था और जांच में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हुए।