एलजी साहब इस्तीफा दीजिए, दिल्ली हमें सौंप दोः केजरीवाल

01:50 pm Jun 26, 2023 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सोमवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के इस्तीफे की मांग की।

केजरीवाल उस वीडियो पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें प्रगति मैदान की सुरंग के अंदर दिनदहाड़े दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार अज्ञात लोगों ने कार में सवार एक यात्री को लूटते हुए दिखाया गया था। उन्होंने उपराज्यपाल से यह भी मांग की कि अगर केंद्र सरकार दिल्ली को सुरक्षित बनाने में असमर्थ है तो दिल्ली को आम आदमी पार्टी सरकार को सौंप दे। केजरीवाल ने ट्वीट किया, हम आपको दिखाएंगे कि किसी शहर को उसके नागरिकों के लिए कैसे सुरक्षित बनाया जा सकता है।

दिनदहाड़े डकैती सुरंग के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जो नई दिल्ली को सराय काले खां और नोएडा से जोड़ती है। वीडियो फुटेज में, दो मोटरसाइकिलों पर चार हथियारबंद लुटेरों को एक कैब को रोकते और उसके अंदर यात्रा कर रहे यात्रियों को लूटते हुए देखा जा सकता है।

कांग्रेस ने भी दिल्ली को 'भारत की अपराध राजधानी' कहते हुए, शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति पर केंद्र सरकार की आलोचना की। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि  “यह सच है कि दिल्ली भारत की अपराध राजधानी बन गई है। कानून-व्यवस्था केंद्र के अधीन है और उन्हें इसका बीमा कराना चाहिए। प्रमोद तिवारी ने कहा, ''केंद्र को इसमें सुधार के लिए कदम उठाने की जरूरत है।'' 

क्या है घटना

पुलिस के मुताबिक, दो लोग कैश पहुंचाने के लिए गुड़गांव जा रहे थे, तभी बंदूक की नोक पर उनसे 2 लाख रुपये लूट लिए गए। दोनों डिलीवरी एजेंटों ने लाल किला इलाके से कैब किराए पर ली थी। जैसे ही कार रिंग रोड पर सुरंग में घुसी, उन्हें लूट लिया गया। घटना के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि लुटेरों ने सुरंग के अंदर कैब को ओवरटेक किया, जिसके बाद दोनों वाहनों पर पीछे बैठे लोग उतर गए। तभी दो लुटेरों ने कार के अंदर यात्रियों पर बंदूक तान दी, जबकि एक ने पिछली सीट से कथित तौर पर नकदी से भरा बैग उठा लिया।