+
दिल्ली पुलिस केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करने से पीछे क्यों हटी?

दिल्ली पुलिस केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करने से पीछे क्यों हटी?

दिल्ली के सीएम और आप प्रमुख केजरीवाल ने बुधवार देर रात को बताया था कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस अपने घर आकर मेरे बुजुर्र माता-पिता से स्वाति मालीवाल केस में पूछताछ करेगी। लेकिन दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से कहलवाया कि वो अब कम से कम गुरुवार को पूछताछ नहीं करेगी। दिल्ली पुलिस पीछे क्यों हटी, क्या वजह है, जानिएः

आप सांसद स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस गुरुवार को आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करने उनके घर नहीं जाएगी। न्यूज एजेंसी ने दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल ने बुधवार देर रात एक्स पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस गुरुवार को उनके "बुजुर्ग और बीमार" माता-पिता से पूछताछ करेगी। इसके अलावा केजरीवाल ने कुछ नहीं लिखा था।

इसके बाद न्यूज एजेंसियों ने खबर दी कि पुलिस आने वाले दिनों में अरविंद केजरीवाल के परिवार के सदस्यों से पूछताछ करने के लिए उनके घर जा सकती है। वे निकट भविष्य में खुद भी अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर सकते हैं। यहां बताना जरूरी है कि 13 मई को आप सांसद स्वाति मालीवाल को कथित तौर पर जब सीएम आवास पर मारा पीटा गया था तो घर के अंदर केजरीवाल मौजूद थे। मारपीट का आऱोप केजरीवाल के निजी सहायक बिभु कुमार पर लगा था। स्वाति मालीवाल बिना परमिशन लिए सीएम आवास पहुंची थीं और केजरीवाल से मिलने के लिए आगन्तुक कक्ष में इंतजार कर रही थीं। इसी दौरान मारपीट की कथित घटना हुई। दिल्ली पुलिस अब इस मामले में केजरीवाल के बुजुर्ग पैरंट्स से पूछताछ करना चाहती है और उसके बाद केजरीवाल का नंबर है। 

केजरीवाल ने गुरुवार सुबह दिल्ली पुलिस का खेल पलट दिया। गुरुवार की सुबह केजरीवाल ने अपने माता-पिता, जो कठिनाई से चल रहे थे, को एक कमरे में ले जाते हुए वीडियो साझा किया। यानी जिस कमरे में दोनों बुजुर्गों को ले जाया जा रहा था, उसी कमरे में दिल्ली पुलिस को पूछताछ के लिए आना था। फिर एक्स पर केजरीवाल ने लिखा- मैं अपनी पत्नी और माता-पिता के साथ पुलिस का इंतजार कर रहा हूं।

कल पुलिस ने फोन किया और मेरे माता-पिता से पूछताछ करने के लिए समय मांगा। लेकिन उन्होंने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि वे आएंगे या नहीं।"

केजरीवाल के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया हुई। लोग फौरन ही केजरीवाल के पैरंट्स की स्थिति को लेकर चिन्ता जताने लगे। लोगों ने मोदी सरकार और दिल्ली पुलिस को बुरा-भला कहना शुरू कर दिया। देखते ही देखते सैकड़ों लोगों ने ट्वीट किया। इसके बाद आप के तमाम बड़े-छोटे नेता केजरीवाल के घर दनादन पहुंचने लगे। आतिशी, सांसद संजय सिंह, संदीप पाठक, राघव चड्ढा, सौरभ भारद्वाज, गोपाल रॉय आदि पलक झपकते ही केजरीवाल के घर पर थे। थोड़ी ही देर में वहां कार्यकर्ता, विधायक, पार्षद भी जा पहुंचे। दिल्ली पुलिस समझ गई। उसने फौरन प्रिय पत्रकारों को फोन पर सूत्रों के हवाले से खबर बताने को कहा कि दिल्ली पुलिस आज केजरीवाल के घर पर पूछताछ के लिए नहीं जा रही है। 

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर पुलिस का इस्तेमाल कर अरविंद केजरीवाल के माता-पिता पर अत्याचार करने का आरोप लगाया है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा- "जब से अरविंद केजरीवाल को जमानत मिली है, बीजेपी बौखला गई है। वे अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ हमला कर रहे हैं और साजिश रच रहे हैं। लेकिन आज (गुरुवार) दिल्ली पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल के माता-पिता को बुलाने के बाद, उन्होंने सभी हदें पार कर दी हैं।"

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल के पिता बिना सहारे के नहीं चल सकते और उनकी मां दो दिन पहले ही अस्पताल से लौटी हैं। भाजपा अब इतनी नीचे गिर गई है कि वे केजरीवाल के बीमार और बुजुर्ग माता-पिता पर अत्याचार करने के लिए दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके पिता 84 वर्ष के हैं, बिना सहारे के नहीं चल सकते और उन्हें सुनने में भी समस्या है। उनकी मां उनकी गिरफ्तारी से दो दिन पहले अस्पताल से लौटी थीं और वह उस समय उनसे मिल भी नहीं सके थे। लोग इसका जवाब अपने वोटों से देंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें