केजरीवाल का जेल से दूसरा आदेश जारी, भाजपा ने कहा- इस्तीफा दो, ड्रामा मत करो

12:09 pm Mar 26, 2024 | सत्य ब्यूरो

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 26 मार्च को जेल से दूसरा आदेश जारी किया। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आदेश के बारे में पूरी जानकारी साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के लिए एक आदेश जारी किया। केजरीवाल इस समय कथित दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं। 

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि "दिल्ली के मुख्यमंत्री राज्य की स्वास्थ्य देखभाल को लेकर चिंतित हैं। उन्हें चिंता है कि क्योंकि वह जेल में हैं, इसलिए दिल्ली के लोगों को इसका खामियाजा नहीं भुगतना पड़ेगा... मुख्यमंत्री को जानकारी मिली है कि मोहल्ला क्लिनिक में लोगों को मेडिकल टेस्ट में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मुझे इसे हल करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है... मैं दिल्ली के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि आपके सीएम भी जेल में हैं, वह केवल आपके बारे में सोच रहे हैं।"

केजरीवाल, जो 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर हैं, ने 24 मार्च को जेल से अपना पहला सरकारी आदेश जारी किया था। यह आदेश दिल्ली सरकार के जल विभाग को लेकर था, जिसकी प्रभारी मंत्री पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी हैं। दिल्ली शराब नीति मामले में 21 मार्च को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए आप ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे और इसके बजाय ईडी की हिरासत से अपना कार्यालय चलाएंगे। आप ने भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया है कि ये मनगढ़ंत हैं। 

भाजपा का जवाबी हमला

भाजपा ने आप और केजरीवाल पर जवाबी हमला किया है। भाजपा ने कहा कि केजरीवाल हमदर्दी पाने के लिए जेल से कथित आदेश जारी कर रहे हैं। जबकि वो जनता का विश्वास खो चुके हैं। उनका यह ड्रामा जनता अच्छी तरह समझ रही है। भाजपा मंगलवार को फिरोज शाह कोटला स्टेडियम से दिल्ली सचिवालय तक एक विशाल मार्च निकाल रही है। मार्च का नेतृत्व दिल्ली पार्टी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा कर रहे हैं।

भाजपा मांग कर रही है कि अरविंद केजरीवाल उनकी गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री पद छोड़ दें। हालाँकि, AAP ने घोषणा की है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, भले ही इसके लिए उन्हें जेल के अंदर से काम करना पड़े।

भाजपा के प्रदर्शन और केजरीवाल के पुतला दहन पर आप कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं कि एक ही दिल्ली में दो नियम क्यों हैं। एक तरफ तो आप को प्रदर्शन नहीं करने दिया जा रहा है, दूसरी तरफ भाजपा को प्रदर्शन करने, मार्च निकालने और पुतला फूंकने तक की छूट मिली हुई है।