सीमापुरी आईईडी: फर्जी कागजों के जरिए संदिग्धों ने लिया था फ्लैट

12:41 pm Feb 18, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली के पुरानी सीमापुरी इलाके के एक घर में बैग से आईईडी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच तेज कर दी है। यह आईईडी 3 किलोग्राम का था और इस मामले में पुलिस घर के मालिक और प्रॉपर्टी डीलर से पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, घर में रह रहे संदिग्ध लोगों ने किराए पर फ्लैट लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था और इस घर के मालिक ने मकान किराए पर देने से पहले पुलिस का वैरिफिकेशन भी नहीं कराया था। 

इस घर के मालिक का नाम कासिम है। उसने अपने घर की दूसरी मंजिल को शकील नाम के प्रॉपर्टी डीलर के जरिए किराए पर दिया था। 

शुरुआत में इसमें एक शख्स था लेकिन बाद में तीन और लोग आ गए थे। लेकिन पुलिस के यहां पहुंचने से पहले ये सभी लोग फरार हो गए थे। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपनी जांच में दर्जनों संदिग्ध फोन कॉल के बारे में जानकारी जुटाई है। स्पेशल सेल ने संदिग्धों की पहचान कर ली है और उनके फोटो भी हासिल कर लिए हैं। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि ये लोग कौन हैं। बम निरोधक दस्ते ने मौक़े पर पहुंचकर बम को डिफ्यूज कर दिया था। 

पुलिस का कहना है कि ये लोग किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकते हैं या किसी संगठन की स्लीपर सेल के सदस्य भी हो सकते हैं। 

पिछले महीने मिला था बम

यहां याद दिलाना होगा कि बीते महीने पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर की फल मार्केट के बाहर एक आईईडी बम मिला था। हालांकि इस बम को निष्क्रिय कर दिया गया था लेकिन तब यह चिंता जताई गई थी कि आखिर इस बम को कौन यहां पर लेकर आया।