ईडी ने अटैच की जैकलीन की 7.27 करोड़ की संपत्ति 

03:13 pm Apr 30, 2022 | सत्य ब्यूरो

जांच एजेंसी ईडी ने फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर ली है। यह कार्रवाई सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज अवैध वसूली के मामले में की गई है। इंडिया टुडे के मुताबिक, अटैच की गई संपत्ति में से 7.12 करोड़ रुपए के फिक्स्ड डिपॉजिट जैकलीन फर्नांडीज के नाम पर हैं। 

बीते साल दिसंबर में जैकलीन को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया था। उनके खिलाफ ईडी ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया था और उनके विदेश जाने पर भी रोक लगी थी लेकिन बावजूद इसके वह विदेश जा रही थीं।

ईडी के अफसरों को अब तक सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा जैकलिन को दिए गए 5.71 करोड़ रुपए के तोहफों के बारे में पता चल चुका है। यह सभी तोहफे वसूली की गई रकम से दिए गए थे। 

ईडी बीते कई महीनों में जैकलीन के सुकेश चंद्रशेखर के साथ संबंधों को लेकर उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है। हालांकि जैकलीन इस मामले में अभियुक्त नहीं हैं लेकिन जांचकर्ताओं का कहना है कि उन्हें अभी क्लीनचिट नहीं दी जा सकती।

ईडी ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुकेश चंद्रशेखर और कई अन्य अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। सुकेश को ईडी ने अवैध वसूली के मामले में अभियुक्त बनाया था और जब ईडी ने सुकेश के बैंक खातों की जांच की तो सुकेश और अभिनेत्री जैकलीन के बीच वित्तीय लेनदेन के सुबूत मिले थे। ईडी ने अपनी चार्जशीट में सुकेश चंद्रशेखर के अलावा उनकी पत्नी रीना मॉरिया पॉल, अभिनेत्री नोरी फतेह और 6 अन्य को भी अभियुक्त बनाया था।

ईडी ने चार्जशीट में यह खुलासा किया था कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और चार विदेशी बिल्लियां गिफ्ट में दी थीं। एक बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपये थी। इसके अलावा भी चंद्रशेखर ने जैकलीन को हीरे के आभूषण, महंगे फोन और दूसरे गिफ्ट भी दिए थे।