दिल्ली: वेलकम इलाके में सांप्रदायिक तनाव, 20 लोग हिरासत में

08:47 am May 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

राजधानी दिल्ली के वेलकम इलाके में सांप्रदायिक तनाव की घटना हुई है। यहां बच्चों के झगड़े के बाद दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए और इसके बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। हालात को देखते हुए पुलिस ने वेलकम में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी है और 20 लोगों को हिरासत में ले लिया है। 

सांप्रदायिक तनाव की यह घटना वेलकम के फोटो चौक इलाके में हुई। बच्चों के बीच पार्क में झगड़ा रात को 9 बजे के आसपास हुआ।

बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान भी सांप्रदायिक तनाव की घटना हुई थी और इसके बाद अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर भी राजधानी में सियासत गर्म रही थी।

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी संजय सैनी ने पत्रकारों को बताया कि पार्क में बच्चों के बीच में खेलते हुए झगड़ा हुआ था और यह बढ़ गया। उन्होंने कहा कि पुलिस की जांच में पता चला है कि कई लोगों ने झगड़ रहे लोगों को समझाने की कोशिश भी की।

उन्होंने कहा कि हंगामा फैलाने वालों करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है तो कुछ लोगों की तलाश जारी है। पुलिस ने हालात को काबू में कर लिया है।

दिल्ली के शाहीन बाग, ओखला आदि इलाकों में एमसीडी की कार्रवाई को लेकर भी सियासी माहौल बेहद गर्म है और इन दिनों धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग ने भी दिल्ली में जोर पकड़ा है। 

ऐसे हालात में पुलिस भी पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त है। 

बता दें कि बीते दिनों देश के कई इलाकों में सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं हुई हैं और कुछ ही दिन पहले जोधपुर में भी दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो चुकी है।