लुक आउट सर्कुलर पर बोले सिसोदिया- क्या नौटंकी है मोदी जी?

10:53 am Aug 21, 2022 | सत्य ब्यूरो

सीबीआई ने रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और 13 अन्य के ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। यह सर्कुलर दिल्ली आबकारी नीति के कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में उनके ख़िलाफ़ मारे गए छापे के बाद जारी किया गया है। लुक आउट सर्कुलर जारी किए जाने का मतलब है कि वह अब देश नहीं छोड़ सकते हैं। 

इसकी प्रतिक्रिया में मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है, 'आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? 

मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?'

इस मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज एफ़आईआर में मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के नाम हैं। कुल मिलाकर 15 आरोपियों में मनीष सिसोदिया को नंबर वन आरोपी बनाया गया है। उन पर भ्रष्टाचार, आपराधिक साजिश और खातों में जालसाजी करने के आरोप लगाए गए हैं।

सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शुक्रवार को सिसोदिया और आईएएस अधिकारी अरवा गोपी कृष्ण के अलावा कम से कम 29 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी।

क़रीब 14 घंटे की छापेमारी के बाद सीबीआई के अधिकारी कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट अपने साथ ले गए। अधिकारियों ने मनीष सिसोदिया से जुड़े वित्तीय दस्तावेज भी उनके आवास से जब्त किए हैं।

सीबीआई की प्राथमिकी में दावा किया गया है कि एक शराब कारोबारी ने मनीष सिसोदिया के सहयोगी को एक करोड़ रुपये नकद दिए।

मनीष सिसोदिया के ख़िलाफ़ लुक आउट सर्कुलर तब जारी किया गया है जब एक दिन पहले ही मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी का असली मुद्दा भ्रष्टाचार है ही नहीं, बल्कि अरविंद केजरीवाल हैं।

उन्होंने बीजेपी सरकारों में हुई कथित 'गड़बड़ियों' में जाँच नहीं कराने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यदि भ्रष्टाचार मुद्दा होता तो सीबीआई की छापेमारी वहाँ होती। उन्होंने दावा किया कि उनके घर पर छापे इसलिए मारे जा रहे हैं कि 2024 में अरविंद केजरीवाल को षड्यंत्र कर रोका जाए। 

सिसोदिया ने कहा है, 'उनका मुद्दा भ्रष्टाचार नहीं है, उनका मुद्दा अरविंद केजरीवाल जी को रोकना है। लेकिन वे कितनी भी कोशिश कर लें, चाहे कितनी भी साजिशें करें, 2024 का चुनाव नरेंद्र मोदी जी और अरविंद केजरीवाल के बीच होगा।'

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा, 'अगर मुद्दा शराब माफिया का भ्रष्टाचार रोकना होता तो सबसे पहले सीबीआई की छापेमारी गुजरात में होती, जहाँ गुजरात सरकार की 10,000 करोड़ की एक्साइज चोरी हो रही है और ये चोरी यही लोग करा रहे हैं।'

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि 'अगर इनका मुद्दा भ्रष्टाचार होता तो जांच 14,000 करोड़ रुपए के उस घोटाले की हो रही होती जो बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनाने में किया गया, जो प्रधानमंत्री जी के उद्घाटन करने के 5 दिन के अंदर ही ज़मीन में धंस गया। अगर इनका मुद्दा भ्रष्टाचार होता, तो सीबीआई की रेड वहाँ होती।'