आबकारी नीति: बीजेपी और आम आदमी पार्टी फिर आमने-सामने

04:41 pm Aug 23, 2022 | सत्य ब्यूरो

मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक-दूसरे पर जोरदार हमला किया। आम आदमी पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेताओं राज्यसभा सांसद संजय सिंह, विधायक सौरभ भारद्वाज और अतिशी मारलेना को मैदान में उतारा तो बीजेपी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और सांसद प्रवेश वर्मा को आम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब देने के लिए आगे किया। 

विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 2014 में आम आदमी पार्टी ने पहली बार बीजेपी के ऑपरेशन लोटस का पर्दाफाश किया था और अब 2022 में फिर से हम इस ऑपरेशन लोटस को फेल करेंगे।

सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पुराने वीडियो को दिखाया जिसमें स्टिंग ऑपरेशन के जरिए बताया गया था कि किस तरह बीजेपी ने साल 2014 में आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश की थी। 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस बार भी बीजेपी का ऐसा पर्दाफाश किया जाएगा कि वह किसी भी राज्य की सरकार को तोड़ने की कोशिश दोबारा नहीं करेगी। जबकि कालका जी सीट से आम आदमी पार्टी की विधायक अतिशी मारलेना ने कहा कि बीजेपी मनीष सिसोदिया से कहती है कि वह अपने विधायकों को लेकर उसके साथ आ जाएं तो उनको मुख्यमंत्री का चेहरा बना देंगे और उन पर लगे केस खत्म कर देंगे। 

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऑपरेशन लोटस को ऑपरेशन बोगस बना दिया है। 

संजय सिंह ने कहा कि सीबीआई ईडी की कोशिश दबाव बनाकर दिल्ली सरकार को गिराने की थी जिसे आम आदमी पार्टी ने फेल कर दिया। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या ईडी और सीबीआई सरकार गिराने के लिए ही रह गई हैं?

'झूठे हैं केजरीवाल'

आम आदमी पार्टी के जोरदार हमलों का जवाब देने के लिए मैदान में उतरे राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बातों की कोई विश्वसनीयता नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि वह राजनीति में कभी नहीं आएंगे, वह बंगला नहीं लेंगे, कांग्रेस का समर्थन नहीं लेंगे, सुरक्षा नहीं लेंगे लेकिन बाद में वह अपनी सब बातों से पलट गए। 

दिल्ली बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि हर बात पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया और दिल्ली की नई शराब नीति पर आखिर कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं और सवालों का जवाब देने से क्यों भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया इस बात का जवाब नहीं दे पा रहे हैं कि शराब माफियाओं का कमीशन 2 फीसद से बढ़ाकर 12 फीसद क्यों कर दिया गया। 

वर्मा ने कहा कि नई आबकारी नीति से दिल्ली सरकार को एक्साइज ड्यूटी में 3,000 करोड़ और रेवेन्यू में 3,500 करोड़ का नुकसान हुआ। उन्होंने पूछा कि नुकसान क्यों हुआ और वो धन कहां गया? कट्टर ईमानदारी का चोला ओढ़ने वाले केजरीवाल इसका जवाब दें।

बताना होगा कि सोमवार को मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि उनके पास बीजेपी का संदेश आया है कि वह आम आदमी पार्टी को तोड़कर उनके साथ आ जाएं तो उनके खिलाफ चल रहे सीबीआई और ईडी के सारे मुकदमे बंद हो जाएंगे। यह भी कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया के पास बीजेपी के एक नेता की ऑडियो रिकॉर्डिंग है। 

इस पर प्रवेश वर्मा ने कहा कि सिसोदिया के दावों को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है और उन्होंने अपने ही कार्यकर्ताओं से फोन करवाया होगा।