बिहार: मुजफ्फरपुर में मसजिद पर भगवा झंडा लगाया, FIR दर्ज

09:30 am Apr 12, 2022 | सत्य ब्यूरो

बिहार के मुजफ्फरपुर में कुछ लोग एक मसजिद की दीवार पर चढ़ गए और वहां भगवा झंडा लगा दिया। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की। इन लोगों के हाथों में हथियार भी थे। इनमें से अधिकतर नौजवान थे और उन्होंने भगवा कपड़े पहने हुए थे।

ये लोग रामनवमी के मौके पर बाइक रैली निकाल रहे थे। पीछे से आ रही माइक की आवाज़ में इन लोगों से लगातार कहा गया कि आगे बढ़ते रहें, यहां पर न रूकें लेकिन ये लोग नहीं माने। 

रामनवमी के दौरान गुजरात, पश्चिम बंगाल, झारखंड और मध्य प्रदेश में हुई सांप्रदायिक हिंसा की वारदातों को लेकर माहौल बेहद गर्म है। इन चारों राज्यों में हुई हिंसा की घटनाओं को देखते हुए तमाम दूसरे राज्यों में भी पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है।

मसजिद पर भगवा झंडा लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस मसजिद का नाम डाक बंगला मसजिद है और यह मोहम्मदपुर गांव में स्थित है।

मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत ने कहा है कि मसजिद पर भगवा झंडा लगाए जाने को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के खैराबाद कस्बे में भगवा कपड़े पहने एक महंत ने मुसलमानों के खिलाफ बेहद घटिया बयानबाजी की थी और यहां तक कहा था कि अगर किसी हिंदू लड़की को छेड़ा गया तो वह मुसलमानों की बहू-बेटियों को घर से उठाकर उनका बलात्कार करेगा।

समाज के अमन-चैन को बिगाड़ने वाली इस तरह की हरकतों को लेकर राज्य सरकारों और स्थानीय प्रशासन को कानून के मुताबिक सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।