नीतीश जी, मुझे आप कोरोना पॉजिटिव कर मारना चाहते हैं: पप्पू यादव

03:51 pm May 11, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

बिहार की नीतीश कुमार सरकार को शायद कोरोना काल में उसकी विफलताओं को सामने लाने वाले लोग रास नहीं आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के डर से जब लोग घरों में बंद हैं तो जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव सरकार को बता रहे थे कि ज़मीन पर क्या हालात हैं। लेकिन मंगलवार सुबह पटना पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया और इसके पीछे कारण बताया गया है कि उन्होंने लॉकडाउन के नियमों को तोड़ा है। 

गिरफ़्तारी के बाद पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। पप्पू यादव ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार उनके धैर्य की परीक्षा न लें वरना प्रशासन सारा लॉकडाउन प्रोटोकॉल भूल जाएगा। 

राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने कोरोना काल में पटना, आरा, छपरा सहित कई जगहों के अस्पतालों में जाकर सोशल मीडिया पर दिखाया कि मरीज किस परेशानी से गुजर रहे हैं। इससे शायद नीतीश सरकार परेशान है और सबसे बड़ा धमाका पप्पू यादव ने तब किया जब उन्होंने बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के घर के पीछे बेकार खड़ी कई दर्जनों एंबुलेंस को मीडिया को दिखाया। 

ऐसे वक़्त में जब लोग एंबुलेंस के लिए मारे-मारे घूम रहे हैं और जहां 1000 रुपये चुकाने हों, वहां उनसे इसके कई गुना पैसे वसूले जा रहे हैं तो इतनी एंबुलेंस के बेवजह खड़े होने की ख़बर से देश भर में भूचाल आना लाजिमी था। 

क्यों खड़ी थीं दर्जनों एबुंलेंस? 

सोशल मीडिया पर इस ख़बर को लेकर जबरदस्त प्रतिक्रिया हुई और बिहार और केंद्रीय स्तर पर बीजेपी से जवाब देते नहीं बना। पप्पू यादव ने इस मामले को और जोर-शोर से उठाने की बात कही थी। लेकिन उससे पहले ही उन्हें गिरफ़्तार कर लिए जाने से यह पता चलता है कि नीतीश सरकार और उसकी सहयोगी बीजेपी को पप्पू यादव की ओर से इस मामले को उठाया जाना रास नहीं आया है। 

पप्पू यादव की गिरफ़्तारी की ख़बर मिलते ही उनके समर्थक पटना में जुटने लगे हैं और बिहार के अन्य जिलों में भी लोग सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार की इस क़दम के लिए आलोचना कर रहे हैं।