मैं फिर सड़कों पर निकलूंगा, लोग तैयार रहें: इमरान खान

08:01 am Nov 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

पाकिस्तान के पूर्व वज़ीर-ए-आज़म इमरान खान ने कहा है कि वह ठीक होते ही फिर से सड़कों पर निकलेंगे और इस्लामाबाद जाने की कॉल देंगे। उन्होंने कहा कि लोग इसके लिए तैयार रहें। इमरान खान ने उन पर हुए हमले के लिए एक बार फिर वज़ीर-ए-आज़म शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक मेजर जनरल फैसल नसीर का नाम लिया है। इमरान ने ये बातें वीडियो जारी कर कही हैं। 

दूसरी ओर, इमरान खान पर हुए हमले को लेकर उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ यानी पीटीआई के कार्यकर्ताओं का देशभर में प्रदर्शन जारी है। 

इमरान खान ने कहा कि उन पर दो लोगों ने गोलियां चलाई। उन्होंने कहा कि वह गिर चुके थे और गोलियां उनके ऊपर से निकल गई। इमरान ने कहा कि उन पर हमला योजना बनाकर किया गया था और इसमें कई और लोग भी शामिल हैं।

बताना होगा कि इमरान खान पर गुरुवार को हमला हुआ था। हमले में इमरान खान और उनके कुछ करीबी घायल हो गए थे और एक शख्स की मौत हो गई थी। फायरिंग की यह घटना वजीराबाद में हुई थी। इमरान इन दिनों लाहौर से इस्लामाबाद तक हकीकी आजादी मार्च निकाल रहे हैं। 

इमरान ने कहा कि अगर मोअज्जम और इब्तिशाम ना होते तो इसमें कई और लोग घायल हो सकते थे। उन्होंने कहा कि पूरी घटना के दौरान 11 लोगों को गोलियां लगी हैं और एक शख्स की मौत हो गई। उन्होंने पूछा कि पत्रकारों आज़म स्वाति, शाहबाज गिल के साथ क्या हुआ और इससे पाकिस्तान की छवि खराब हुई है। 

जारी रखें प्रदर्शन 

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने कहा कि विरोधियों ने ऐसा प्रोजेक्ट किया कि उन्होंने मजहब की तौहीन की है और वह पहले ही इस बात को अवाम के सामने रख चुके थे। इमरान ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वज़ीर-ए-आज़म शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के महानिदेशक मेजर जनरल फैसल नसीर के पद से हटने तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखें। उन्होंने कहा कि मेजर जनरल फैसल नसीर इस मुल्क़ को तबाही की ओर ले जा रहा है। 

‘बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना हैं आरोप’

दूसरी ओर पाकिस्तानी फौज की मीडिया विंग इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस यानि आईएसपीआर ने इमरान खान के द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया। आईएसपीआर ने कहा कि इमरान खान के द्वारा फौज और विशेषकर आर्मी के एक बड़े अफसर पर लगाए गए आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना हैं और इन्हें स्वीकार नहीं किया जा सकता। आईएसपीआर ने कहा कि इस तरह के आरोप बेहद अफसोसनाक हैं और इनकी निंदा की जानी चाहिए। आईएसपीआर ने सरकार से मांग की कि वह इस तरह के आरोप लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे क्योंकि इस तरह के फर्जी आरोप लगाकर फौज की छवि खराब की जा रही है। 

प्रदर्शन जारी

इमरान खान पर हमले के बाद पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने देशभर में जोरदार प्रदर्शन किया है। कराची, फैसलाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, लाहौर सहित कई बड़े शहरों में पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर मौजूदा हुकूमत के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। 

इसके अलावा लाहौर के शाहदरा, हाउस चौक, दुबई चौक, फैसलाबाद, रावलपिंडी, क्वेटा, स्कर्दू, मुल्तान, मुजफ्फराबाद में भी कई जगहों पर पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। 

इमरान ने उन पर हुए हमले के लिए शहबाज शरीफ, राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के महानिदेशक फैसल नसीर का नाम लेकर यह साफ कर दिया है कि वह इन तीनों के खिलाफ पूरी ताकत के साथ मोर्चा खोलेंगे। आने वाले दिनों में पाकिस्तान में इमरान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं का हुकूमत के साथ ही आर्मी और आईएसआई के साथ भी टकराव बढ़ सकता है।