फ्रांस से हारा मोरक्को; समर्थकों की पुलिस के साथ झड़प

07:56 am Dec 15, 2022 | सत्य ब्यूरो

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस के हाथों 0-2 की हार के बाद मोरक्को की टीम के प्रशंसकों का पुलिस के साथ ब्रसेल्स में टकराव हुआ। मोरक्को के झंडों के साथ सड़क पर उतरे टीम के प्रशंसकों ने पुलिस पर पटाखे फेंके। यह घटना ब्रसेल्स साउथ स्टेशन के पास हुई। प्रशंसकों ने कचरे के थैलों और गत्ते के बॉक्स में आग लगा दी।

मोरक्को के समर्थकों का उत्पात बढ़ता देख पुलिस ने वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े और बड़ी संख्या में समर्थकों को हिरासत में ले लिया। 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक हालांकि इस पूरे वाकये के दौरान कोई बहुत बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

फोटो क्रेडिट- @fifaworldcup

अब फाइनल में फ्रांस और अर्जेंटीना आमने-सामने होंगे। यह मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा।

फ्रांस और मोरक्को का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। अल बायत स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने पूरी ताकत लगाई। 

खेल शुरू होने के 5 मिनट के अंदर ही थियो हर्नान्डेज़ ने फ्रांस के लिए पहला गोल दागा और इस तरह फ्रांस ने मोरक्को पर 1-0 की बढ़त बना ली।

मैच के दौरान मोरक्को को उस वक्त मुश्किल का सामना करना पड़ा जब उसके खिलाड़ी रोमेन सैस को चोट लग गई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनकी जगह पर सेलिम अमाल्लाह मैदान में उतरे। इस दौरान दोनों ही टीमों ने आक्रामक खेल जारी रखा। हाफ टाइम तक फ्रांस 1-0 से आगे रहा। 

हाफ टाइम के बाद रैंडल कोलो मुआनी ने फ्रांस के लिए गोल दाग दिया और इस तरह फ्रांस ने मोरक्को पर 2-0 की बढ़त बना ली। 

मोरक्को ने पूरा जोर लगाया लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। इससे उसके प्रशंसक निराश हो गए और उन्होंने उपद्रव शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस ने उन्हें काबू में कर लिया।