बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को चुना नेता, बनेंगे विपक्ष के नेता 

02:11 pm May 10, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल में अपने विधायक दल का नेता चुना है। सोमवार को पार्टी के विधायकों की बैठक में उन्हें नेता चुना गया है। स्वाभाविक रूप से अधिकारी अब बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे। पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी को 216 सीटें मिली थीं जबकि बीजेपी को 75 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था। 

कभी ममता के साथ रहे और अब बीजेपी में आ चुके शुभेंदु अधिकारी इस पद के लिए बड़े दावेदार माने जा रहे थे। अधिकारी ने हालिया चुनावों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हराया है। माना जा रहा है कि इसी का फल उन्हें मिला है क्योंकि वह कुछ महीने पहले ही बीजेपी में आए हैं और उन्हें इतना बड़ा पद देने से पता चलता है कि उनकी जीत के बाद ही पार्टी आलाकमान ने उन पर भरोसा जताया है। 

अधिकारी का चुनाव केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में हुआ। 

इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-वाम दलों और आईएसएफ़ के गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है। इससे पता चलता है कि बंगाल की राजनीति कम से कम अगले 5 साल तक दो ध्रुवीय ही रहेगी और इसमें लगभग हर दिन बीजेपी और टीएमसी के नेताओं की भिड़ंत होगी। 

क्या ममता प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार हो सकती हैं?

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी और टीएमसी के बीच जोरदार संघर्ष हुआ था। दोनों दलों ने जीत के लिए पूरा जोर लगाया था लेकिन ममता बनर्जी की टीएमसी ने बीजेपी को काफी पीछे छोड़ दिया था।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी और सांसद पिता शिशिर अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो गए थे।