कोलकाता पुलिस : कंटेनमेंट एरिया में तैनाती के ख़िलाफ़ प्रदर्शन, तोड़फोड़

06:18 pm May 20, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों में ख़ौफ़ है, यह तो समझा जा सकता है। पर जब पुलिस वाले डर के मारे ड्यूटी से इनकार करने लगें तो क्या कहा जाए पश्चिम बंगाल में ऐसा ही हुआ है। कोलकाता पुलिस के कुछ जवानों ने कंटेनमेंट एरिया में तैनाती के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया और तोड़फोड़ की। मामले की जाँच की जा रही है। 

घेराव, तोड़फोड़!

कोलकाता पुलिस के तक़रीबन 500 पुलिस कर्मियों ने कॉम्बैट बटालियन के उपायुक्त नवेंद्र पाल सिंह का घेराव किया और कथित रूप से उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की। उन्होंने पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया।

प्रदर्शनकारियों में से एक ने पत्रकारों से कहा, ‘हमें हाई-रिस्क इलाक़ों में ड्यूटी पर भेजा जा रहा है। कई पुलिस कर्मी वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। ऐसा नहीं चल सकता है।’

जाँच

मामले की जाँच चल रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अफ़सर ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, ‘पुलिस वालों  में ड्यूटी पर तैनाती क लेकर निराशा हो सकती है। पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जा सकती है।’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वयं पुलिस परिसर में जाकर पुलिस वालों से मुलाक़ात की और उनकी माँगों पर विचार करने का आश्वासन उन्हें दिया।

पश्चिम बंगाल में अब तक 7 पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में अब तक 2,961 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है, जिनमें से 250 लोगों की मौत हो चुकी है।