+
प्रेम प्रसंग के चलते दलित युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

प्रेम प्रसंग के चलते दलित युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

विजय कांबले नाम के दलित युवक की हत्या की वारदात को किन लोगों ने अंजाम दिया? 

कर्नाटक के कलबुर्गी में 25 साल के दलित युवक की प्रेम प्रसंग के चलते हत्या कर दी गई। युवक का एक मुस्लिम युवती से अफेयर चल रहा था। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है और कलबुर्गी जिले में पुलिस अलर्ट पर है। 

दलित युवक का नाम विजय कांबले था और वह भीमा नगर का रहने वाला था। सोमवार रात को उसे कुछ लोगों ने रेलवे के पुल के नजदीक घेर लिया था और इसके बाद धारदार हथियारों से उसकी हत्या कर दी। 

इससे पहले उसकी हमलावरों से बहस भी हुई थी। 

पुलिस का कहना है कि विजय कांबले मुस्लिम युवती से शादी करना चाहता था लेकिन युवती के परिवार वाले इसका विरोध कर रहे थे। विजय की मां ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि युवती के पिता और उसके भाई ने उनके बेटे की चाकुओं से गोदकर हत्या की है। 

इस मामले में पुलिस ने अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों का नाम शहाबुद्दीन और नवाज है। दोनों की उम्र 19 साल है। कलबुर्गी की एसपी ईशा पंत ने बताया कि इस मामले में युवती के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

भाइयों ने दी थी धमकी 

विजय कांबले की मां ने इंडिया टुडे को बताया कि युवती के भाइयों ने धमकाया था कि अगर विजय युवती के साथ संबंध खत्म नहीं करेगा तो वह उसका गला रेत देंगे। उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन विजय को एक फोन आया था और इसके बाद विजय घर से निकल गया था। 

उन्होंने कहा कि उनके पास भी एक फोन आया जिसमें किसी ने कहा कि विजय को मार दिया गया है। वह दौड़कर उस जगह पहुंचीं, जहां विजय की हत्या की गई थी। उन्होंने कहा कि उसके सिर पर भी वार किए गए थे। 

सदमे में है परिवार

विजय के भाई राघवेंद्र ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इतनी बेरहमी से उनके भाई को मौत के घाट उतार दिया जाएगा। इस घटना के बाद उनका पूरा परिवार सदमे में है। उसने कहा कि युवती मुस्लिम है और हम लोग दलित हैं। एक बार पहले युवती के भाई ने झगड़ा किया था और उस वक्त समझौता हो गया था। 

नागार्जुन की हत्या

कुछ दिन पहले हैदराबाद में भी दलित समुदाय के युवक नागार्जुन की हत्या कर दी गई थी। नागार्जुन ने मुस्लिम युवती से विवाह किया था लेकिन युवती के भाइयों ने नागार्जुन की बेरहमी से सड़क पर हत्या कर दी थी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें