+
कश्मीर: आतंकियों ने की बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या

कश्मीर: आतंकियों ने की बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या

आतंकियों के द्वारा पिछले कई महीनों से कश्मीर में लगातार निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग की घटना हुई है। राजस्थान के रहने वाले विजय कुमार की गुरूवार को कुलगाम में आतंकियों ने बैंक में घुसकर हत्या कर दी। विजय कुमार इलाक़ाही देहाती बैंक के मैनेजर थे। हमले के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी उन्होंने दम तोड़ दिया। 

विजय कुमार की हत्या का सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि एक शख्स अकेले ही हाथ में रिवॉल्वर लेकर बैंक के अंदर घुसता है और विजय कुमार को गोली मारकर भाग जाता है और ऐसा लगता है कि उसे इस बात की जानकारी थी कि विजय कुमार ऑफिस में कहां बैठते हैं।

उधर, बीते कई दिनों से हिंदू कर्मचारी कश्मीर में प्रदर्शन कर रहे हैं कि उन्हें कश्मीर से बाहर ट्रांसफर किया जाए। जम्मू में भी हत्याओं के विरोध में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। 

कुलगाम में तीसरे दिन में हत्या की यह दूसरी वारदात है। मंगलवार को आतंकियों ने एक सरकारी टीचर रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

ताज़ा वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

अमरीन भट की हत्या 

बीते महीने टीवी कलाकार अमरीन भट की आतंकियों ने बडगाम के चढूरा इलाके में घर के बाहर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने उनके भांजे को भी गोली मारकर घायल कर दिया था। उससे पहले आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी गुलाम हसन डार की श्रीनगर में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। अपने पिता को बचाने आई 7 साल की बेटी भी हमले में घायल हो गई थी। 

राहुल भट की हत्या 

मई महीने में चढूरा इलाके में ही कश्मीरी पंडित राहुल भट की भी आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 17 मई को रंजीत सिंह नाम के शख्स की हत्या आतंकियों ने कर दी थी। उसके बाद कश्मीरी पंडितों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था और उन्हें सुरक्षित इलाकों में शिफ्ट किए जाने की मांग की थी। कश्मीरी पंडितों को इन दिनों सुरक्षित इलाकों की ओर ले जाया जा रहा है।

कायराना हरकत

आतंकियों के द्वारा पिछले कई महीनों से लगातार मासूम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। राहुल भट की हत्या से पहले पिछले महीने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटोगाम इलाके में दो मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित दुकानदार पर गोलियां चलाई थीं। 

पिछले साल अक्टूबर में, कश्मीर घाटी में नागरिकों की हत्याओं की बाढ़ आ गई थी। श्रीनगर की सबसे प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक और जाने-माने कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदू की 5 अक्टूबर को उनकी दुकान पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद श्रीनगर में स्ट्रीट फूड विक्रेता वीरेंद्र पासवान और एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर को मौत के घाट उतार दिया गया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें