सपा के साथ नहीं हुआ चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी का गठबंधन

11:07 am Jan 15, 2022 | सत्य ब्यूरो

चंद्रशेखर आजाद की अगुवाई वाली आजाद समाज पार्टी का समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं हो पाया है। आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि अखिलेश यादव ने दलित समाज का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के साथ महीने भर से ज्यादा वक्त से बातचीत चल रही थी। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 25 फ़ीसदी आबादी वाले दलित समाज को उसकी हिस्सेदारी मिलनी जरूरी है। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने कहा कि अखिलेश यादव को दलित समाज के लोगों की जरूरत नहीं है।

आजाद समाज पार्टी के मुखिया ने कहा कि वह बीजेपी को रोकने के लिए गठबंधन करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि आजाद समाज पार्टी उत्तर प्रदेश में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। 

चंद्रशेखर आजाद दलित समाज के मुद्दों को उठाते रहे हैं। वह सीएए के खिलाफ हुए आंदोलनों में भी सक्रिय रहे थे। 

उत्तर प्रदेश की ताजा चुनावी तसवीर देखकर यह साफ लग रहा है कि राज्य के अंदर समाजवादी पार्टी गठबंधन और बीजेपी गठबंधन के बीच में जोरदार सियासी मुकाबला है। 

बीते कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को एक के बाद एक जोरदार झटके लगे हैं और इन झटकों की वजह से निश्चित रूप से पार्टी हिल गई है। स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, दारा सिंह चौहान ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दिया तो कई विधायकों ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया। 

ऐसे में बीजेपी डैमेज कंट्रोल करने के लिए योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव मैदान में उतारने जा रही है।