राम लला मंदिर के प्रधान पुजारी, दो सहायक क्वारन्टीन

08:41 pm Aug 02, 2020 | वी. एन. दास - सत्य हिन्दी

राम जन्म भूमि परिसर स्थित राम लला मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येद्र दास और उनके दो सहायक पुजारियों प्रदीप दास व अशोक को क्वारन्टीन कर दिया गया है। सहायक पुजारी प्रदीप दास  30 जुलाई को कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। 

आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि रविवार तक उन्होंने राम लला की पूजा करवायी थी। जब वह राम लला मंदिर जाने की तैयारी में थे, उनको पुलिस ने जाने से रोका और कहा, 'अब आप 3 अगस्त तक मंदिर परिसर में नही जाएंगे।' 

क्या कहना है पुजारी का

पुजारी सत्येद्र दास के मुताबिक़, कोरोना जाँच में वह निगेटिव पाए गए हैं, फिर भी उन्हें राम लला की पूजा करने से रोका गया। राम लला मंदिर की पुजारियों की टीम के दो सहायक पुजारियों से पूजा करवाई जा रही है। उनका कहना है कि प्रशासन की मंशा उनसे पूजा करवाने की है या नही यह 4 अगस्त को पता चलेगा जब वह पूजा करने मंदिर के लिए जाएंगे।

81 साल के पुजारी सत्येंद्र दास कहते है कि 'मैं 28 साल से राम लला की पूजा कर रहा हूँ। जब राम मंदिर के निर्माण का शुभारंभ पीएम मोदी के हाथों 5 अगस्त को होगा, मैं राम लला की पूजा का दायित्व निभा सकूंगा या नहीं, यह अभी कह नहीं सकता।'

दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी का रविवार सुबह कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। वह 62 साल की थीं। राज्य की तकनीकी शिक्षा मंत्री कमल रानी को संक्रमण के बाद 18 जुलाई को लखनऊ के संजय गाँधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था।