मोदी का अखिलेश पर प्रहार, बोले- समाजवादी सिर्फ परिवारवादी हैं 

05:10 pm Feb 04, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक बार फिर बीजेपी के प्रत्याशियों के लिए वर्चुअल चुनाव प्रचार किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा की जनता को जन चौपाल कार्यक्रम के नाम से संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार प्रहार किए और कहा कि 2017 से पहले जो सरकार उत्तर प्रदेश में थी उसने एक्सप्रेस वे के नाम पर लूट मचाई थी जबकि योगी आदित्यनाथ की सरकार में दो एक्सप्रेस वे पूरे हो चुके हैं और 5 एक्सप्रेस वे पर तेजी से काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सिद्ध हो चुका है कि समाजवादी सिर्फ परिवारवादी हैं जबकि डबल इंजन की सरकार ने जमीन पर काम किया है।

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि कोई सोच नहीं सकता था कि उत्तर प्रदेश में कभी अपराधी, माफिया काबू में आएंगे लेकिन योगी आदित्यनाथ ने कानून का राज स्थापित किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत कोरोनावायरस के संकट से गुजर रहा है लेकिन इसके बाद भी सरकार ने अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि टीके और मुफ्त राशन से लेकर रोजगार तक के मामले में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तेजी से काम किया है। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने मन बना लिया है कि दंगाइयों, माफियाओं को उत्तर प्रदेश की सत्ता हथियाने नहीं देंगे। उन्होंने बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर हमला बोला और कहा कि वैक्सीन को लेकर अफवाहें फैलाई गईं।

मोदी ने कहा कि ये लोग कहने को समाजवादी हैं लेकिन पूरी तरह परिवारवादी हैं। अगर इन्हें मौका मिल गया तो ये परिवारवादी और नकली समाजवादी किसानों को मिल रही मदद बंद करा देंगे। प्रधानमंत्री के भाषण को वर्चुअल ढंग से पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने सुना।

प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं को बजट 2022 की बारीकियां समझाई थीं और आम जनता तक बजट के फायदों को पहुंचाने का आह्वान किया था।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी जबकि दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होना है। क्योंकि चुनाव आयोग ने बड़ी चुनावी रैलियों, रोड शो आदि पर प्रतिबंध लगाया है इसलिए इस बार वर्चुअल चुनाव प्रचार पर खासा जोर है।

किसानों ने किया विरोध 

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में किसानों ने बीजेपी का विरोध करने का एलान किया है। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर्स पर चले आंदोलन की अगुवाई करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों से अपील की है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में किसान विरोधी बीजेपी को सजा दी जाए। 

बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के प्रचार के जवाब में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया जयंत चौधरी भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में घूम-घूम कर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं।