औरैया: खेत में मिला नाबालिग का शव, हत्या-बलात्कार का आरोप 

10:54 am Oct 04, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के औरैया में एक नाबालिग लड़की का शव सोमवार को खेत में मिला। नाबालिग के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी का बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई। यह घटना दिबियापुर पुलिस थाने के अंतर्गत हुई है। 

इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया जिसमें यह कहा गया कि पुलिस नाबालिग के शव को लेकर भाग रही है। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस कुछ छुपाने के लिए ऐसा कर रही है लेकिन पुलिस ने इस तरह के आरोपों को खारिज कर दिया है। 

पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म, हत्या व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा था कि लड़की का शव मिलने पर पुलिस पहुंची और वहां से शव को लेकर भागने लगी जबकि उसका बदहाल परिवार पीछे दौड़ रहा था। 

वायरल वीडियो को लेकर औरैया की पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने कहा है कि घटनास्थल क्योंकि खेतों के बीच में था इसलिए कोई भी वाहन वहां तक नहीं पहुंच सकता था। उन्होंने बताया कि नाबालिग के शव का पोस्टमार्टम कराया जाना था और इसलिए शव को स्ट्रेचर पर रखकर खेत से वाहन तक ले जाया गया और इसके वीडियो को गलत ढंग से सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है। 

पुलिस अधीक्षक ने ऐसे लोगों को चेतावनी दी कि वह इस वीडियो को लेकर गलत जानकारी ना फैलाएं। उन्होंने कहा कि फिर से ऐसा होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

क्या कहना है परिजनों का?

पीड़ित लड़की के परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी सुबह के वक्त शौच करने के लिए गई थी लेकिन जब वह कई घंटे तक वापस नहीं लौटी तो उन्होंने लड़की की तलाश की। थोड़ी देर बाद खेत में उसकी लाश मिली। 

दैनिक जागरण के मुताबिक, परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी शौच के लिए अक्सर अपनी मां या कुछ सहेलियों के साथ जाती थी लेकिन उस दिन वह अकेले गई थी। 

घटना के बारे में पता चलने पर औरैया की पुलिस अधीक्षक चारू निगम फॉरेंसिक विशेषज्ञों और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचीं और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।  

लखीमपुर खीरी की घटना 

कुछ दिन पहले लखीमपुर खीरी के निघासन में दो नाबालिग दलित बहनों के शव पेड़ से लटके मिले थे। इस मामले में पुलिस ने 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा था कि लड़कियों से उनकी मर्जी के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाए गए और बाद में उनकी हत्या कर दी गई।