पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर राहुल का ट्वीट,  कहा - ‘वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज’

03:26 pm Jul 22, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में बदमाशों द्वारा पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या करने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। 

राहुल ने ट्वीट किया, ‘अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी। शोकग्रस्त परिवार को मेरी सांत्वना।’ राहुल ने योगी सरकार के राम राज देने के दावों को कठघरे में खड़ा करते हुए आगे कहा, ‘वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज।’

प्रियंका हमलावर

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मंगलवार को इस घटना पर ट्वीट किया था। प्रियंका ने लिखा था, ‘ग़ाज़ियाबाद एनसीआर में है। यहां कानून व्यवस्था का ये आलम है तो आप पूरे यूपी में कानून व्यवस्था के हाल का अंदाजा लगा लीजिए।’

कांग्रेस महासचिव ने कहा था, ‘एक पत्रकार को इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उन्होंने भांजी के साथ छेड़छाड़ की तहरीर पुलिस में दी थी। इस जंगलराज में कोई भी आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा’

 

विक्रम की बुधवार सुबह मौत हो गई। उन्हें सोमवार रात को इलाक़े के बदमाशों ने गोली मार दी थी। विक्रम ने कुछ समय पहले पुलिस में कुछ बदमाशों के ख़िलाफ़ उनकी भांजी से छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी। 

विक्रम को उस वक्त गोली मारी गई, जब वह मोटरसाइकिल पर अपनी बेटियों के साथ घर लौट रहे थे। घटना की सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि बदमाशों ने विक्रम को घेरकर पीटा था और गोली मार दी थी। जोशी को स्थानीय यशोदा अस्पताल ले जाया गया था। 

घटना की सीसीटीवी फ़ुटेज में जोशी की बेटियों को भी देखा जा सकता है। फ़ुटेज में जोशी की एक बेटी को रोते हुए और लोगों से मदद की गुहार लगाते देखा जा सकता है। जोशी के परिजनों का कहना है कि बदमाश उनके घर की बेटियों से अकसर छेड़छाड़ करते थे। 

ग़ाज़ियाबाद के एसएसपी ने कहा है कि इस मामले में अब तक नौ अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। अभियुक्तों के नाम रवि, छोटू, मोहित, दलबीर, योगेश, आकाश, शाकिर, अभिषेक व अन्य हैं।

एसएसपी ने कहा है कि घटना में प्रयुक्त असलहे को बरामद कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में चौकी इंचार्ज को लापरवाही के चलते निलंबित कर दिया गया है। 

शिकायत के बाद भी गिरफ़्तारी नहीं 

विक्रम की बहन का कहना है कि बदमाशों से लड़ाई छेड़छाड़ को लेकर होती थी और ये बदमाश शराब पीकर उनके घर के बच्चों के साथ छेड़छाड़ करते थे। विक्रम के भाई अनिकेत जोशी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि छेड़छाड़ को लेकर शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई थी। विक्रम ‘जनसागर टुडे’ नाम के एक अख़बार में पत्रकार थे।