योगी बोले- राष्ट्रवाद, सुशासन, सुरक्षा, विकास के मुद्दे पर मिली जीत

06:52 pm Mar 10, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में चुनावी जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेट के तमाम बड़े मंत्रियों और पार्टी के नेताओं के साथ लखनऊ में बीजेपी के मुख्यालय पहुंचे। योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को लगातार सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सुशासन, राष्ट्रवाद के मॉडल को उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ की जनता का आशीर्वाद प्राप्त है। 

योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के नारे को दोहराया और कहा कि हम इसी नारे के साथ आगे बढ़ेंगे।

उत्तर प्रदेश में 3 दशक के बाद ऐसा हुआ है जब किसी राजनीतिक दल ने लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है।

बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए जरूरी 202 विधायकों के आंकड़े से कहीं ज्यादा सीटें हासिल की हैं जबकि सपा गठबंधन काफी पीछे रह गया है। योगी आदित्यनाथ खुद एक लाख से ज्यादा मतों से गोरखपुर शहर की सीट से विधानसभा चुनाव जीत गए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रवाद, सुशासन, सुरक्षा, विकास के मुद्दे पर जनता ने बीजेपी को समर्थन दिया है और बीजेपी इस पर काम करती रहेगी। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विकास के कामों को मजबूती से आगे बढ़ाया और लोगों की आस्था का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि जनता ने जातिवाद, परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति को पूरी तरह दरकिनार कर दिया और बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना काल के दौरान भी बिना थके, बिना झुके लगातार काम किया और पार्टी का हर कार्यकर्ता इस जीत का हकदार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो कार्यक्रम 5 साल में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने चलाए वह जारी रहेंगे।

हिंदू फायरब्रांड नेता कहे जाने वाले योगी ने कहा कि जब उनकी सरकार कोरोनावायरस और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही थी तब विपक्ष उसके खिलाफ साजिश रच रहा था लेकिन अब जनता ने उसकी बोलती बंद कर दी है।

‘जोश के साथ होश बनाए रखें’

उन्होंने उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर चुनाव आयोग और जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि इस जीत से बीजेपी की जवाबदेही बढ़ गई है और हमें जोश के साथ होश को बनाए रखना है।

गोरक्षपीठ के महंत और कई बार गोरखपुर से सांसद रह चुके योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार को आम लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप खुद को साबित करना होगा और हमारे पास नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन और नेतृत्व है।योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक प्रदेश बनेगा और हम सभी फिर से जनता की सेवा में जुटेंगे।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं और कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के घरों में शौचालय बनाने से लेकर पानी-बिजली तक की व्यवस्था की। इस मौके पर निवर्तमान सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित सरकार के कई कैबिनेट मंत्री, विधायक और बीजेपी के आला पदाधिकारी मौजूद रहे।