अमर सिंह ने बताया, मुलायम ने क्यों की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़

03:30 pm Feb 14, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

संसद में मुलायम सिंह यादव का यह बयान कि मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनें, इस पर कई तरह की चर्चा हो रही हैं। राजनीतिक जानकार भी इसके अलग-अलग कारण बता रहे हैं कि मुलायम ने ऐसा बयान क्यों दिया। लेकिन अगर इसका कारण किसी जमाने में मुलायम के बेहद क़रीबी रहे और राजदार माने जाने वाले अमर सिंह बताएँ तो आप क्या कहेंगे। पहले पढ़िए अमर सिंह ने क्या कहा। 

विशेष ख़बर : नेता जी को समझना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है!  

अमर सिंह ने कहा, मुलायम सिंह और मायावती के कहने पर नोएडा को लूटने वाले चंद्रकला और रमा रमण को बचाने के लिए ही मुलायम सिंह ने मोदी जी की तारीफ़ की है। यह तारीफ़ भ्रम फ़ैलाने के लिए और इसलिए भी की गई है कि इस मामले में प्रधानमंत्री को कोई क़दम उठाने से रोका जा सके। 

  • अमर सिंह के बयान का मतलब यह भी है कि मुलायम ने यह बयान ख़ुद को और मायावती को बचाने के लिए दिया है। क्योंकि अगर चंद्रकला और रमा रमण पर कार्रवाई होगी तो इसकी आँच इन दोनों नेताओं तक भी पहुँच सकती है।

आपको याद दिला दें कि कुछ दिनों पहले ही सीबीआई ने कथित खनन घोटाला मामले में आईएएस ऑफ़िसर चंद्रकला के ठिकानों पर छापे मारे थे। यह कथित घोटाला उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल के दौरान हुआ था और खनन मंत्रालय की जिम्मेदारी अखिलेश यादव के पास थी। इस मामले की आँच अखिलेश यादव तक भी पहुँच सकती है। 

रमा रमण भी अखिलेश यादव के चहेते अफ़सरों में शामिल थे। अखिलेश राज में नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण में घोटालों की ख़बरों के बाद भी रमा रमण की कुर्सी बरक़रार रही थी। वर्तमान में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है और राज्य सरकार ज़रूरत पड़ने पर इन घोटालों की जाँच करा सकती है।  

सियासत : शिवपाल के मंच से मुलायम ने की सपा को जिताने की बात

उत्तर प्रदेश की राजनीति को जानने वाले लोगों के मुताबिक़, अमर सिंह के इस बयान को क़तई हल्के में नहीं लिया जा सकता। एक समय मुलायम सिंह पूरी तरह अमर सिंह पर निर्भर थे और हर मंच पर उनके बगलगीर रहते थे। लेकिन आज अमर सिंह ने अपने बयान में खुले तौर पर मायावती, मुलायम, चंद्रकला और रमा रमण का नाम लिया है। इसलिए अमर सिंह के मुताबिक़, यह बयान मुलायम सिंह ने सिर्फ़ भ्रष्‍टाचार की जाँच पर पर्दा डालने के लिए दिया है। 

नसीहत : अखिलेश बोले, फ़सल को सांडों से बचाएँ योगी, मंदिर मामला कोर्ट देख लेगा

बता दें कि अमर सिंह पर मुलायम परिवार को तोड़ने का आरोप लगा था और उन्हें समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया था। इन दिनों चर्चा है कि वह बीजेपी में जा सकते हैं। कुछ महीने पहले एक भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने भी अमर सिंह का जिक्र किया था। मोदी ने कहा था कि यहाँ अमर सिंह बैठे हैं यह सारी हिस्ट्री निकाल देंगे। इसके बाद अमर सिंह ने भी कहा था कि अब उनका जीवन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए समर्पित है।