+
राम मंदिर उड़ाने की धमकी देने वाले 2 गिरफ्तार, मुस्लिम नामों से भेज रहे थे ईमेल

राम मंदिर उड़ाने की धमकी देने वाले 2 गिरफ्तार, मुस्लिम नामों से भेज रहे थे ईमेल

यूपी पुलिस ने लखनऊ से दो युवकों ओम प्रकाश मिश्रा और ताहर सिंह को गिरफ्तार किया है। इनके ऊपर आरोप है कि ये लोग मुस्लिम नाम से ईमेल भेजकर राम मंदिर और योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दे रहे थे। इनके और भी साथी इस साजिश रचने में शामिल हो सकते हैं, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

सोशल मीडिया पोस्ट पर बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने और अयोध्या के राम मंदिर को विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी गई थी। अधिकारियों ने पीटीआई को यह जानकारी दी। एक बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स की एक टीम ने लखनऊ के गोमती नगर के विभूति खंड इलाके से ताहर सिंह और ओमप्रकाश मिश्रा को गिरफ्तार किया। मिश्रा और ताहर मुस्लिम नामों से ईमेल भेज रहे थे, जिसमें अयोध्या के राम मंदिर को उड़ाने की धमकियां दी जा रही थीं।

 - Satya Hindi

राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोपी ताहर सिंह और ओम प्रकाश मिश्र

यूपी एसटीएफ के बयान के मुताबिक दोनों ने नवंबर में '@iDevendraOffice' हैंडल का उपयोग करके 'X' पर एक पोस्ट में आदित्यनाथ, एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश और अयोध्या के राम मंदिर को धमकी दी थी।

जांच में प्रारंभिक तौर पर पता चला कि ई-मेल आई.डी इसमें कहा गया है कि धमकी भरे पोस्ट भेजने के लिए 'alamansariखान608@gmail.com' और 'zubairkhanisi199@gmail.com' का इस्तेमाल किया गया। ईमेल आईडी के तकनीकी विश्लेषण के बाद, यह पाया गया कि ताहर सिंह ने ईमेल अकाउंट बनाए और ओमप्रकाश मिश्रा ने धमकी भरे संदेश भेजे। 

एसटीएफ के बयान में कहा गया है कि ताहर सिंह और ओम प्रकाश मिश्रा दोनों गोंडा के निवासी हैं और एक पैरामेडिकल संस्थान में काम करते हैं। इसमें कहा गया है कि एसटीएफ मामले की आगे की जांच कर रही है।


पत्रकार और फैक्ट चेकर वेबसाइट ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक जुबैर अहमद ने यूपी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए गए  लोगों की पड़ताल की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कई ट्वीट करके इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है। उनके कुछ ट्वीट से इस मामले को समझने में मदद मिल सकती है।

यूपी एसटीएफ के बयान में देवेंद्र तिवारी नामक शख्स का भी नाम आया है। उसके बारे में पत्रकार जुबैर अहमद ने बताया है- 

देवेंद्र तिवारी यूपी पुलिस का गनर हासिल करने के लिए 2022 से ही कह रहा था कि उसे किसी सलमान सिद्दीकी ने धमकी दी है। पत्रकार जुबैर का ट्वीट देखिए-

नवंबर 2023 में देवेंद्र तिवारी ने ट्वीट किया कि आलम अंसारी से उन्हें और योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। पत्रकार जुबैर अहमद का ट्वीट देखिए-

उर्दू में भी धमकी भरा ईमेल भेजने का दावा किया गया-

इस ट्वीट को भी देखिए-

पत्रकार जुबैर अहमद के मुताबिक देवेंद्र तिवारी का ये ट्वीट तो और भी कहानी बता रहा है। जिसमें उसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ देखा जा सकता है। ट्वीट को दौर से पढ़िए-

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें