हैदराबाद: घर में घुसी भीड़, युवती का किया अपहरण

01:31 pm Dec 10, 2022 | सत्य ब्यूरो

हैदराबाद में 70 से 80 लोग एक घर में घुसे और वहां से 24 साल की युवती का अपहरण कर लिया। यह घटना शुक्रवार की है और इसी दिन युवती की सगाई होनी थी। भीड़ 4 कारों और ट्रक में भरकर युवती के घर पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने वहां जमकर तोड़फोड़ की और युवती के परिजनों के साथ भी मारपीट की। 

पुलिस ने हालांकि युवती को आरोपियों के चंगुल से छुड़ा लिया है लेकिन फिर भी यह घटना कानून व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े करती है। क्योंकि भीड़ दिनदहाड़े एक घर में घुसकर उत्पात मचाकर एक युवती का अपहरण कर ले गई। 

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना हैदराबाद के नजदीक रंगा रेड्डी जिले के आदिबातला गांव की है। 

इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और 18 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

युवती के घर पहुंचने वाले भीड़ में ज्यादातर कम उम्र के लड़के दिखाई दे रहे हैं। कुछ लड़कों ने घर के बाहर खड़ी कारों में तोड़फोड़ की और घर में मौजूद लोगों के साथ जमकर मारपीट भी की। आसपास खड़े लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। पुलिस वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों की शिनाख्त के आधार पर उनकी धरपकड़ में जुटी हुई है। 

शादी के लिए दबाव डालने का आरोप

परिवार ने इस मामले में नवीन रेड्डी नाम के शख्स पर आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि नवीन उनकी बेटी पर उससे शादी करने के लिए लगातार दबाव डाल रहा था और वही इस भीड़ को लेकर आया था। 

नवीन ने उनके घर के सामने कांच से बना हुआ शानदार कैफे बनाया है और वह एक ब्रांडेड टी स्टोर की फ्रैंचाइजी चलाता है। युवती के अपहरण के बाद उसके परिजनों ने उसके कैफे में तोड़फोड़ की। 

नवीन अपने कर्मचारियों के साथ आया था। उसका कहना था कि वह युवती उसकी पत्नी है और वह उसके साथ रहने से इंकार कर रही है। युवती के बारे में बताया जा रहा है कि वह नवीन के साथ रिश्ते में थी लेकिन उसने नवीन से शादी नहीं की थी। 

एनडीटीवी के मुताबिक, युवती डेंटिस्ट है और नवीन से उसकी मुलाकात एक बैडमिंटन कोर्ट में हुई थी और इसके बाद वे दोनों करीब आ गए। 

पुलिस के मुताबिक, नवीन ने युवती के परिवार के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था लेकिन युवती के परिजनों ने शादी के लिए सहमति नहीं दी थी। नवीन की ओर से यह भी दावा किया जा रहा है कि युवती अपने परिजनों की इच्छा के खिलाफ भी उसके साथ रहने को तैयार थी।