+
कोरोना: तमिलनाडु में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा, आठवाँ राज्य बना

कोरोना: तमिलनाडु में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा, आठवाँ राज्य बना

लॉकडाउन को आगे बढ़ाना है या नहीं, इस पर प्रधानमंत्री के मंगलवार को होने वाले संबोधन से पहले तमिलनाडु ने राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। 

लॉकडाउन को आगे बढ़ाना है या नहीं, इस पर प्रधानमंत्री के मंगलवार को होने वाले संबोधन से पहले तमिलनाडु ने राज्य में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इससे पहले महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल भी ऐसा कर चुके हैं। पंजाब ने तो लॉकडाउन को एक मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इस तरह तमिलनाडु ऐसा करने वाला आठवाँ राज्य है। 

पिछले महीने प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल को ही समाप्त हो रही है। क्योंकि अभी कोरोना वायरस तेज़ी से ही फैलता जा रहा है इसलिए लॉकडाउन बढ़ाने की नौबत आ गई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा से पहले ही प्रधानमंत्री के मंगलवार को देश के नाम संबोधन की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर यह कहा है। हालांकि पीएमओ के ट्वीट में यह नहीं बताया गया है कि मोदी अपने संबोधन में क्या कहेंगे, पर समझा जाता है कि वह लॉकडाउन से संबंधित कोई अहम एलान करेंगे।  माना जा रहा है कि इसकी पूरी संभावना है कि प्रधानमंत्री लॉकडाउन बढ़ाने का एलान करें, लेकिन वह उसके साथ ही उससे जुड़ी कुछ अहम घोषणाएं भी कर सकते हैं। वह इसके साथ ही कुछ आर्थिक रियायतें देने का एलान भी कर सकते हैं। 

फ़िलहाल कोरोना काबू में होता नहीं दिख रहा है और इसी के मद्देनज़र कई राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाने की पहले ही घोषणा कर दी है। लॉकडाउन को बढ़ाये जाने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को चार घंटे तक 13 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये बातचीत की थी। माना जा रहा है कि इस दौरान केंद्र व राज्यों ने लॉकडाउन को 2 हफ़्ते और बढ़ाये जाने पर सहमति जताई है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें