नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, तेज रफ्तार बाइकर्स सीएम के सुरक्षा घेरे में घुसे

02:45 pm Jun 15, 2023 | सत्य ब्यूरो

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। गुरुवार की सुबह  नीतीश कुमार पटना में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। उसी दौरान बाइकर्स गैंग के 2 सदस्य मुख्यमंत्री का सुरक्षा घेरा तोड़कर घुस गए। बाइकर्स लहरिया कट तरीके से तेज रफ्तार बाइक चला रहे थे। इनकी चपेट में आने से बचने के लिए नीतीश कुमार को सड़क से फुटपाथ पर जाना पड़ा।  मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार राजधानी पटना स्थित अपने आवास एक अणे मार्ग से सात सर्कुलर रोड की ओर मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इसी बीच सुबह करीब 6:45 बजे तेज रफ्तार से 2 बाइकर्स मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में घुस गए।वे मुख्यमंत्री को कट मारते हुए निकल गए। इस दौरान नीतीश कुमार उनसे बचने के लिए फुटपाथ की ओर दौड़े। इस घटना के बाद बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अगर तुरंत सड़क से नहीं हटते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

पटना के सबसे सुरक्षित इलाके में हुई है घटना

यह घटना जिस सर्कुलर रोड के पास हुई है वह पटना के सबसे सुरक्षित इलाको में से एक है। इस इलाके में कई वीआईपी रहते हैं। बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी का आवास भी इसी इलाके में है।घटना के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने एक ही बाइक पर दोनों दोनों बाइकर्स को हिरासत में ले लिया है। बाइकर्स से पूछताछ हो रही है। पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर सात सर्कुलर रोड को बंद कर चेकिंग भी की है। इससे पूर्व भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक हो चुकी है। पिछले साल पटना के बख्तियारपुर में एक कार्यक्रम के दौरान एक युवक ने पीछे से आकर उन्हें मुक्का जड़ दिया था।  

लहरिया कट बाइकर्स से परेशान हैं पटना के लोग

लहरिया कट बाइकर्स या बाइकर्स गैंग से पटना के लोग परेशान हैं। पटना की सड़कों पर अक्सर ही लहरिया कट बाइकर्स स्टंट करते हुए नजर आते हैं। पुलिस भी इन स्टंटबाजों पर लगाम लगाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। आए दिन ये लहरिया बाइकर्स द्वारा आम राहगीरों को टक्कर मारने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इन बाइकर्स के कारण पटना में कई लोगों की जान जा चुकी है। बाइकर्स गैंग में आमतौर पर कम उम्र युवा होते हैं। ये संगठित होकर कई तरह के अपराध में भी संलिप्त होते हैं।